मीसाबंदियों को फिर मिलने लगी पेंशन: शिवराज सिंह का नाम भी लिस्ट में शामिल

Swapna Guru | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 23, 2019, 1:51 PM IST
मीसाबंदियों को फिर मिलने लगी पेंशन: शिवराज सिंह का नाम भी लिस्ट में शामिल
कमलनाथ-शिवराज सिंह चौहान

मीसाबंदियों की इस लिस्ट में पार्टी के वेटरन लीडर कैलाश सारंग, सरताज सिंह, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, थावरचंद गहलोत, तपन भौमिक, अजय विश्नोई भी शामिल हैं

  • Share this:
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)में मीसा बंदियों की पेंशन फिर शुरू कर दी गयी है. पहली किश्त में 2 हज़ार से ज़्यादा मीसा बंदियों के लिए पेंशन जारी की गयी है. कांग्रेस (Congress) ने सत्ता में आते ही इनकी पेंशन पर रोक लगा रखी थी. इन बंदियों में पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग से लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) तक शामिल हैं.

मध्य प्रदेश में अब इमरजेंसी के दौरान बंदी बनाए गए लोगों यानी मीसा बंदियों को फिर से पेंशन मिलने लगी.सरकार ने 2 हज़ार से ज़्यादा बंदियों की पेंशन जारी कर दी है. कमलनाथ सरकार ने सत्ता में आने के बाद इनकी पेंशन रोक दी थी. कारण ये बताया गया था कि उनके वेरीफिकेशन तक पेंशन पर रोक लगायी जा रही है. सरकार को अब कोई भी मीसाबंदी अपात्र नहीं मिला है. पेंशन के साथ सरकार ने मीसाबंदियों का एरियर भी जारी किया है.

मीसाबंदियों की इस लिस्ट में पार्टी के वेटरन लीडर कैलाश सारंग, सरताज सिंह, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, थावरचंद गहलोत, तपन भौमिक, अजय विश्नोई भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- कमीशन की खातिर पाकिस्तान को बेच दी देश की खुफिया जानकारी

ट्रांसफर कराने आए मास्टरजी पर शिक्षा मंत्री की टेढ़ी नज़र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 12:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...