Home /News /madhya-pradesh /

MP Bypolls पर चढ़ा फिल्मों का रंग, हेमा-स्मृति के बाद अब हुई ‘मिस्टर इंडिया’ की एंट्री

MP Bypolls पर चढ़ा फिल्मों का रंग, हेमा-स्मृति के बाद अब हुई ‘मिस्टर इंडिया’ की एंट्री

बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने मप्र के उपचुनाव में  मिस्टर इंडिया की एंट्री करा दी है. (File)

बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने मप्र के उपचुनाव में मिस्टर इंडिया की एंट्री करा दी है. (File)

Madhya Pradesh: उपचुनाव में फिल्मों का रंग चढ़ता ही जा रहा है. पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक्टर बताया गया. फिर, हेमा मालिनी और स्मृति ईरानी का नाम लिया गया. अब पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने मिस्टर इंडिया के नाम की भी एंट्री करा दी है.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल. मध्य प्रदेश उपचुनाव में फिल्मों का रंग चढ़ रहा है. पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जहां एक्टर बताया था, वहीं अरुण यादव ने हेमा मालिनी और स्मृति ईरानी की बात छेड़ दी थी. अब पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने मिस्टर इंडिया का नाम ले लिया है. उन्होंने पृथ्वीपुर उपचुनाव प्रचार के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर जबरदस्त हमला बोला. उन्होंने कहा कि डेढ़ साल पहले प्रदेश को ऐसा मुख्यमंत्री मिला जो ‘मिस्टर इंडिया’ की तरह था. जैसे फिल्म में मिस्टर इंडिया दिखाई नहीं देता था, वैसे ये मुख्यमंत्री भी जनता को दिखाई नहीं देता था.

    पृथ्वीपुर में उमा भारती बीजेपी प्रत्याशी शिशुपाल यादव के पक्ष में प्रचार कर रही थीं. उन्होंने कहा कि जब तत्कालीन मुख्यमंत्री ने जनता को दिखना बंद कर दिया तो  ऐसे मुख्यमंत्री को हटाना जरूरी हो गया. इसलिये उस सरकार को गिराना हमारा धर्म हो गया. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि कमलनाथ की सरकार को गिराने में प्रद्युमन सिंह लोधी की बड़ी भूमिका रही. गौरतलब है कि प्रद्युमन सिंह लोधी कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे, जो बाद में बीजेपी की तरफ से उपचुनाव जीते थे.

    अपनी पार्टी पर खड़े किए सवाल

    पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने यहां जन सभा के दौरान अपनी ही पार्टी को घेर लिया. उन्होंने कहा कि ‘इस बुंदेलखंड में सब साधन हैं, सुविधाएं हैं, लेकिन गरीबी बहुत है. यहां सड़कें तो अच्छी हैं, लेकिन सड़क से दस किमी अंदर जाओ तो नजारा बदल जाता है. बेरोजगारी ही दिखाई देती है. अभी भी यहां के लोग पलायन करते हैं. लोग बड़ी संख्या में लोग मजदूरी करने दिल्ली जाते हैं. ये शर्म की बात है. मैं तो चाहती हूं कि यहां के लोग दिल्ली तो जाएं, लेकिन राज करने, मजदूरी करने नहीं. बुंदेलखंड में प्रकृति का खजाना, खनिज और वन संपदा बहुत है, लेकिन विकास शुरू होते ही दबंग उस पर कब्जा कर लेते हैं. गरीब आदमी मजदूरी करता रह जाता है. गरीब को घर और संपत्ति का स्वामित्त नहीं मिल पाता.

    आपके विश्वास से जीती थी मैं- उमा

    उमा भारती ने कहा कि ‘जब मैंने 2003 का विधानसभा चुनाव चुनाव लड़ा और मेरे नेतृत्व में पार्टी ने चुनाव करवाया तो कोई विश्वास ही नहीं करता था कि मैं यहां अपनी सरकार बना लूंगी, वो समझते थे कि गांव की मोड़ी ये क्या महल के राजा का मुकाबला करेंगी, लेकिन आप लोगों ने ऐसी धूल चटाई कि आज 15 साल बाद भी धूल साफ नहीं हो पाई.’

    Tags: Bhopal news, Bypolls, Mp news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर