लाइव टीवी

भोपाल: कांग्रेस MLA आरिफ मसूद के पतंगबाज़ी उत्सव में ऐसे दिखा सियासी रंग

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 15, 2020, 5:35 PM IST
भोपाल: कांग्रेस MLA आरिफ मसूद के पतंगबाज़ी उत्सव में ऐसे दिखा सियासी रंग
विधायक आरिफ मसूद के पतंगबाज़ी उत्सव में छाये रहे सीएए और एनआरसी के मुद्दे

मकर संक्रांति (Makar Sankranti) पर जहां नेताओं के साथ ही धारा 370 (Article 370) की पतंगें भी दिखाई दी हैं, वहीं इस त्यौहार पर सियासी रंग भी छाया हुआ दिखाई दे रहा है. कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के पतंग उत्सव में लोगों ने सीएए के खिलाफ संदेश लिखी पतंगें उड़ाईं और तिल गुड़ के लड्डू भी खाए

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के भोपाल से विधायक आरिफ मसूद के पतंग उत्सव में सियासी रंग छाया हुआ था. उनकी और उनके पतंगबाजी उत्सव में शामिल लोगों की पतंगों पर संदेश थे. उन्होंने  'नो सीएए-एनआरसी' (No CAA-NRC) वाली पतंगें (Kites) उड़ाकर केंद्र सरकार (Centre) के इस कानून का विरोध किया. उनका कहना था कि ये केंद्र सरकार के लिए उनका और यहां की जनता का संदेश है.

MLA ने उड़ाईं 'नो सीएए-एनआरसी' की पतंगें 
कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद का कहना है कि हम सभी एक दूसरे के साथ मिलकर त्यौहार मनाते हैं. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की पहचान है अनेकता में एकता. भारत एक ऐसा देश है जहां सारे धर्म के लोग त्यौहार मिलजुल कर मनाते हैं, परंपरागत तरीकों से तीज-त्यौहार मनाते हैं. आरिफ मसूद ने कहा कि 'नो सीएए-एनआरसी' की पतंगें सियासी नहीं हैं, ये पतंगें तो केंद्र सरकार को याद दिलाने के लिए हैं कि पतंग जब हवा में उड़ती है तो बुराईयों को भी दूर करती है.

पतंग के माध्यम से केंद्र को समझाने का प्रयास

आरिफ मसूद ने कहा हम पतंग के माध्यम से केंद्र सरकार को यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि वो देश को बांटने का काम ना करे, नफरत को खत्म करे और मोहब्बत फैलाए. उन्होंने कहा कि हमारा मकसद है देश में शांति बनी रहे, सब मिलजुल कर रहें. हम सभी के चेहरों पर खुशी देखना चाहते हैं, जैसे इस समय हम सब मिलकर मकर संक्रांति मना रहे हैं, वैसे ही बाकी त्यौहार भी मनाएं.

बेटे के साथ उड़ाई पतंग
पतंग उत्सव में आरिफ मसूद का बेटा भी उनके साथ पहुंचा था, दोनों ने साथ में पतंगें उड़ाईं साथ ही लोगों को तिल-गुड़ के लड्डू भी खिलाए.ये भी पढ़ें -
सेना दिवस : शहादत के बाद पत्नी के पास पहुंचा शहीद सूबेदार नरेन्द्र सिंह राणा का ख़त...
मध्‍य प्रदेश: गृहमंत्री अमित शाह के फर्ज़ी PA ने किए कई ख़ुलासे, पत्‍नी को दिलवाया था टेंडर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 5:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर