• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • राज्यसभा चुनाव : Corona Positive होने के बावजूद मतदान कर सकेंगे विधायक कुणाल चौधरी

राज्यसभा चुनाव : Corona Positive होने के बावजूद मतदान कर सकेंगे विधायक कुणाल चौधरी

राज्यसभा का सभागार और उसकी गैलरी में 127 सांसद निर्देशों के अनुसार दूरी बनाकर बैठ सकते हैं.

राज्यसभा का सभागार और उसकी गैलरी में 127 सांसद निर्देशों के अनुसार दूरी बनाकर बैठ सकते हैं.

कालापीपल विधायक कुणाल चौधरी (Kunal Chaudhary) को पीपीई किट में मतदान करने के लिए आना होगा. सारे विधायकों के मतदान करने के बाद सबसे आखिर में कुणाल चौधरी मतदान करेंगे. ताकि संक्रमण दूसरों तक न फैले.

  • Share this:
भोपाल. राज्यसभा चुनाव में कालापीपल विधायक कुणाल चौधरी (Kunal Chaudhary) कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) होने के बाद भी मतदान (Voting) कर सकेंगे. मतदान को लेकर विधानसभा सचिवालय (Assembly Secretariat) ने भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) से चर्चा की है. जिसके बाद यह तय किया गया है कि कोरोना पॉजिटिव विधायक भी मतदान में शामिल हो सकेंगे. सुरक्षा एहतियात के साथ कोरोना पॉजिटिव विधायक मतदान की प्रक्रिया में शामिल होंगे. गौरतलब है कि यहां मतदान 19 जून को है.

विधानसभा सचिवालय ने निर्वाचन आयोग से की चर्चा

कालापीपल विधायक कुणाल चौधरी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद राज्यसभा चुनाव के मतदान की प्रक्रिया में शामिल होने पर संशय के बादल मंडरा रहे थे. ऐसे में विधानसभा सचिवालय ने भारत निर्वाचन आयोग से चर्चा की है. जिसके बाद सभी विधायकों को मतदान की प्रक्रिया में शामिल होना अनिवार्य किया गया है. विधानसभा सचिवालय सभी विधायकों के स्वास्थ्य पर भी नजर रखे हुए हैं. विधायकों के स्वास्थ्य परीक्षण के मामले में विधानसभा सचिवालय एक्टिव हो गया है. 19 जून को राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान करने आने वाले सभी विधायकों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही सचिवालय में प्रवेश दिया जाएगा.

पीपीई किट में पहुंचना होगा विधायक कुणाल चौधरी को

कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी के मतदान के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. कुणाल चौधरी को पीपीई किट में मतदान करने के लिए आना होगा. सारे विधायकों के मतदान करने के बाद सबसे आखिर में कुणाल चौधरी मतदान करेंगे. ताकि संक्रमण दूसरों तक न फैले. कालापीपल विधायक कुणाल चौधरी की रिपोर्ट कल कोरोना पॉजिटिव आई थी. रिपोर्ट के पॉजिटिव आने के बाद से विधायक कुणाल चौधरी 15 दिन के लिए क्वारंटाइन हो गए हैं.

राज्यसभा चुनाव में विधायकों के लिए गाइडलाइन

राज्यसभा चुनाव के लिए विधायकों को मतदान के दौरान कोरोना संक्रमण गाइडलाइन का पालन करना होगा. गाइडलाइन के तहत मतदान के दौरान विधायकों के निज सहायक, ड्राइवर मेन गेट के बाहर रहेंगे. विधानसभा के सभी गेटों पर स्क्रीनिंग टीम तैनात होंगी. सभी की स्क्रीनिंग जरूरी होगी. प्रवेश वाली जगह पर पल्स ऑक्सीमीटर और थर्मल गन रखी जाएगी. निर्वाचन ड्यूटी में लगे अधिकारी कर्मचारियों की संख्या के मुताबिक सैनेटाइजर काउंटर रहेंगे. सभी से कोविड-19 डिक्लेरेशन लिया जाएगा. विधानसभा में आने वाले हर एक को मास्क, ग्लब्स, सैनेटाइजर और कोविड-19 के पंफलेट दिए जाएंगे.

इन्हें भी पढ़ें :

MP में जुलाई में भी बंद रहेंगे स्कूल, Corona के मामले देख CM शिवराज का फैसला

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस में कलह, पहले नंबर पर दिग्विजय,दूसरी सीट पर ये दावेदर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज