Assembly Banner 2021

MP के 'माननीयों' को वैक्सिनेशन में नहीं है दिलचस्पी, अभी तक सिर्फ 96 विधायकों ने लगवाया एंटी कोरोना टीका

एमपी में अभी 132 विधायकों को 'टीका लगवाना बाकी है.

एमपी में अभी 132 विधायकों को 'टीका लगवाना बाकी है.

विधान सभा सचिवालय ने जब वैक्सिनेशन नहीं कराने का कारण पूछा तो विधायकों ने अजब-गजब तर्क दिए. कुछ ने कहा डॉक्टरों की सलाह के बाद वह वैक्सीनेशन कराएंगे. कुछ ने कहा उनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण हैं और ऐसे में स्वस्थ होने पर टीका लगवाएंगे.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना संक्रमण (Corona) से बचाव के लिए केंद्र और राज्य सरकार भले ही वैक्सीनेशन के प्रचार-प्रसार पर करोड़ों खर्च कर रही हों और हर मंच से लोगों से वैक्सीनेशन की अपील की जा रही हो, लेकिन हैरत की बात यह है कि मध्य प्रदेश के विधायक वैक्सीन लगवाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. कुल 228 में से अभी तक मात्र 96 विधायकों ने ही वैक्सीनेशन करवाया है. 132 विधायकों को 'टीका लगवाना बाकी है.

आलम यह है कि विधायक वैक्सिनेशन से बचने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसा नहीं है कि सिर्फ कांग्रेस के विधायक ही पीछे हों बल्कि सत्तारूढ़ बीजेपी के भी विधायकों ने टीका लगवाने में रुचि नहीं दिखाई है. यह आंकड़ा तब निकल कर आया जब विधानसभा सचिवालय ने विधायकों से वैक्सिनेशन की जानकारी मांगी. पता चला कि 228 में से 96 विधायकों ने ही वैक्सीनेशन करवाया है.

विधायकों ने दिये अजब-जबब जवाब
विधान सभा सचिवालय ने जब वैक्सिनेशन नहीं कराने का कारण पूछा तो विधायकों की तरफ से अजब-गजब तर्क दिए गए. कुछ विधायकों ने कहा डॉक्टरों की सलाह के बाद वह वैक्सीनेशन कराएंगे. कुछ ने कहा उनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण हैं और ऐसे में स्वस्थ होने पर वह वैक्सिनेशन कराएंगे. कुछ विधायक तो सचिवालय को कोई जानकारी ही नहीं दे पाए.
स्पीकर ने लिखा पत्र


विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम ने अब सभी विधायकों को पत्र लिखा है. सबसे इस बात का आग्रह किया है कि विधायक एंटी कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं. विधानसभा स्पीकर ने विधायकों को पत्र लिखकर कहा वह अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए रोल मॉडल होते हैं. ऐसे में जनता को वैक्सिनेशन के लिए प्रेरित करने के साथ वह खुद वैक्सीन जरूर लगवाएं. स्पीकर गिरीश गौतम ने कहा है कि 9 अप्रैल को विधानसभा में विधायकों के लिए वैक्सीन सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

शिवराज-कमलनाथ लगवा चुके हैं टीका
अब तक विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने कोरोना वैक्सीन लगवा कर लोगों को वैक्सिनेशन के लिए आगे आने का संदेश दिया है. लेकिन ज्यादातर विधायक इससे कतरा रहे हैं.

जो लगवा चुके उन्होंने अपील की
पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक डॉ गोविंद सिंह ने कहा उन्होंने कोरोना वैक्सिनेशन करवाया है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है कि लोग वैक्सीनेशन कराएं. बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने भी विधायकों से टीका लगवाने के लिए आगे आने की अपील की है. उन्होंने कहा विधायक कोरोना वैक्सिनेशन के लिए जनता को प्रेरित कर रहे हैं. लेकिन जिन विधायकों ने अब तक टीका नहीं लगवाया है वो जल्दी करें और जनता को अच्छा संदेश दें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज