अपना शहर चुनें

States

भोपालः गर्लफ्रेंड को कार में घुमाने और महंगे शौक पूरा करने को बना मोबाइल चोर, पहुंचा हवालात

भोपाल में पुलिस ने मोबाइल चोर को गिरफ्तार किया.
भोपाल में पुलिस ने मोबाइल चोर को गिरफ्तार किया.

गर्लफ्रेंड पर पैसे उड़ाने और अपने शौक पूरा करने के लिए मोबाइल चोरी (Mobile thief) करने वाले शख्स को भोपाल (Bhopal) पुलिस ने किया गिरफ्तार.

  • Share this:
भोपाल. गर्लफ्रेंड के साथ कार में घूमने का सपना देखना और महंगे शौक पूरा करने की ख्वाहिश रखना, राजधानी भोपाल (Bhopal) के चोर को बड़ा महंगा पड़ गई. भोपाल पुलिस (Bhopal Police) ने ऐसे एक मोबाइल चोर (Mobile thief) को गिरफ्तार किया है, जो सिर्फ अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए चोरियां कर रहा था. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को चोरी के मोबाइल के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. बैरागढ़ थाना प्रभारी शिवपाल सिंह कुशवाह ने बताया कि थाना क्षेत्र में मोबाइल चोरी करने वाले आरोपियों की धरपकड़ के लिए उन पर सतत निगाह रखी जा रही है. थाने की एक पुलिस टीम इस अभियान में लगातार जुटी हुई है और मुखबिर से मिली जानकारी के अनुसार कार्रवाई भी की जा रही है.

ऐसे पकड़ा गया चोर
बैरागढ़ थाना पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी थी कि एक व्यक्ति फाटक रोड पर चोरी के मोबाइल फोन बेचने की फिराक में खड़ा है. पुलिस इसकी जांच के लिए मौके पर पहुंची. वहां एक व्यक्ति हाथ में काले रंग के कपड़े की थैली लिए खड़ा दिखा. इसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर आरोपी को धर दबोचा. उसकी पहचान विजय सोलंकी (उम्र 19) निवासी गांधीनगर के रूप में हुई है. विजय सोलंकी के पास थैली से पुलिस ने 9 मोबाइल फोन जब्त किए. पुलिस ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में उसने गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन सख्ती करने पर उसने अपराध कबूल कर लिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से विभिन्न कंपनियों के लगभग एक लाख रुपए के मोबाइल फोन मिले हैं.

महंगे शौक के लिए चोरी
पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपी विजय सोलंकी ने महंगे शौक पूरा करने और नशे की लत की वजह से चोरियां करने का अपराध कबूल किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी को महंगे कपड़े पहनने के साथ-साथ गर्लफ्रेंड रखने का भी शौक था. उसने अपनी गर्लफ्रेंड पर भी हजारों रुपए खर्च किए थे. इसके लिए वह भीड़-भाड़ वाले इलाकों में दुकानों से मोबाइल चोरी करता था और उसे शहर की बस्तियों या ग्रामीण इलाकों में बेचकर अपनी जरूरत पूरी करता था. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने यह भी कबूल किया है कि वह चोरी के पैसों से कार खरीदना चाहता था, ताकि उसमें गर्लफ्रेंड को घुमा सके.



ये भी पढ़ें -

भोपाल में स्पेशल-20 ठग गिरोह का पर्दाफाश, फिल्मों की तर्ज पर वारदात देते थे अंजाम

MP: हर घर बिजली योजना में बड़ा घोटाला, कमलनाथ सरकार ने अफसरों पर निकाली 10 करोड़ की रिकवरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज