मंत्री वीरेन्द्र कुमार बोले - चुनौती को जिम्मेदारी से निभाकर हर चेहरे पर मुस्कान लाएंगे

डॉ वीरेन्द्र कुमार एमपी के टीकमगढ़ से सांसद है.

Modi Cabinet Expansion : डॉ वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि पूर्व मंत्री थावरचंद गहलोत ने वंचितों के लिए बहुत काम किया है और समाज को उसका लाभ भी मिला है. अभी तक जो काम मंत्रालय में हुए उन्हें ही आगे बढ़ाया जाएगा.

  • Share this:
दिल्ली. टीकमगढ़ से सांसद डॉ वीरेन्द्र कुमार (Virendra Kumar) देश के नये सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री हैं. काम शुरू हो चुका है. उन्होंने कहा जिम्मेदारियों के साथ चुनौतियों को स्वीकार करके वंचितों के लिए काम करना उनकी प्राथमिकता है. यह मंत्रालय बहुत ही संभावनाओं वाला है. शासन की योजनाओं को वंचित वर्ग के लोगों तक पहुंचाना है. इसमें वरिष्ठ नागरिक हों या दिव्यांग सभी के लिए कई योजनाएं चल रहीं हैं.

डॉ वीरेन्द्र कुमार ने कहा पूर्व मंत्री थावरचंद गहलोत ने वंचितों के लिए बहुत काम किया है और समाज को उसका लाभ भी मिला है. अभी तक जो काम मंत्रालय में हुए उन्हें ही आगे बढ़ाया जाएगा. उन्होंने कहा योजना को लागू करते हुए सैद्धांतिक पक्ष के साथ व्यवहारिक पक्ष को भी जोड़ा जाएगा. वीरेंद्र कुमार ने भरोसा दिलाते हुए कहा योजनाओं को लोकसभा में गिनाएंगे. आम लोगों के बीच भी जाकर उनके बारे में बताएंगे. साथ ही लोगों की समस्याओं को सुनेंगे और संवाद कायम करके लोगों से भी सुझाव लेंगे. उन्होंने कहा पीएम नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार करने का मौका मिला है.

हर अंधेरे कोने में प्रकाश पहुंचाना है
केन्द्रीय मंत्री डॉ वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि वो वंचितों के बीच जाकर अपने बच्चों के जन्मदिन मनाते हैं. ऐसा करके वंचितों को अच्छा लगता है. समाज उनकी चिंता कर रहा है. पी एम नरेंद्र मोदी कहते हैं सबका साथ सबका विकास. उसी पर आगे बढ़ते हुए समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलना है. जहां पर भी अंधेरा रह गया है, वहां पर प्रकाश की रोशनी पहुंचाना है.

पार्टी जो जिम्मेदारी देगी वो निभाएंगे
डॉ वीरेन्द्र कुमार ने कहा उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में शासन की योजनाओं को पहुंचाना और उन पर अमल करवाना पहली जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा पूर्व में उत्तर प्रदेश चुनाव का सह प्रभारी रहा हूं. दूसरे राज्य के कार्यकर्ताओं को चुनाव वाले राज्य में काम करने को कहा जाता है. सभी काम करने के लिए जाते है. इस बार भी कहा जाएगा तो जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.