MP विधानसभा का मॉनसून सत्र 9 अगस्त से : इन मुद्दों के साथ सरकार को घेरने के लिए तैयार है विपक्ष

MP विधानसभा का मॉनसून सत्र 4 दिन का है

MP Assembly monsoon seccion : मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र ((MP Assembly monsoon seccion)) के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है. तय कार्यक्रम के मुताबिक मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र 9 अगस्त से शुरू होगा जो 12 अगस्त तक चलेगा. 4 दिन के इस सत्र में केवल 4 बैठकें होंगी.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र (MP Assembly monsoon seccion) 9 अगस्त से है. सत्र के दौरान विपक्ष सरकार को घेरने के लिए तैयार है. इस बार मुद्दे भी ज्यादा हैं और माहौल उपचुनाव का होगा. नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने आज भोपाल में पार्टी के वरिष्ठ विधायकों की अहम बैठक की.

बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति के बारे में जिक्र करते हुए पूर्व संसदीय कार्य मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस विधायक डॉ गोविंद सिंह ने कहा बात चाहें महंगाई की हो या फिर अपराध की या फिर गंजबासौदा और नेमावर जैसी घटनाओं की. सरकार हर मोर्चे पर विफल नजर आ रही है. उसे घेरने के लिए विपक्ष पूरी तरह से तैयार है.

समय बढ़ाने की मांग
वहीं विपक्ष की ओर से विधानसभा सत्र सिर्फ चार दिन का बुलाए जाने पर भी ऐतराज जताया जा रहा है. पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह का कहना है कि 4 दिन में से पहला दिन तो श्रद्धांजलि और शोक संवेदना की वजह से खाली चला जाता है. ऐसे में सिर्फ 3 दिन तक ही सत्र को बुलाना यह जाहिर करता है कि सरकार बातचीत के लिए तैयार नहीं है और जनता से जुड़े हुए मुद्दों पर चर्चा से भाग रही है. हालांकि सत्ता पक्ष ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि सरकार जनहित के मुद्दों पर चर्चा के लिए हमेशा तैयार रही है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा- कांग्रेस का सत्र शुरू होने से पहले ही योद्धा की तरह व्यवहार करना जाहिर करता है कि वह सदन में सार्थक मुद्दों पर चर्चा के लिए अभी से तैयार नहीं है.

कब से कब तक है सत्र ?
मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है. तय कार्यक्रम के मुताबिक मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र 9 अगस्त से शुरू होगा जो 12 अगस्त तक चलेगा. 4 दिन के इस सत्र में केवल 4 बैठकें होंगी. विधान सभा सचिवालय की ओर से यह भी साफ किया गया है कि इस बार सत्र में सिर्फ उन्हीं लोगों को एंट्री दी जाएगी जिनके कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज पूरे हो चुके हैं. सत्र के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन भी किया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.