लाइव टीवी

MP का खाली ख़ज़ाना भरने के लिए मोंटेक सिंह अहलूवालिया आज कमलनाथ सरकार को देंगे टिप्स
Bhopal News in Hindi

Anurag Shrivastav | News18Hindi
Updated: February 18, 2020, 8:05 AM IST
MP का खाली ख़ज़ाना भरने के लिए मोंटेक सिंह अहलूवालिया आज कमलनाथ सरकार को देंगे टिप्स
कार्यशाला की शुरुआत मुख्यमंत्री कमलनाथ करेंगे. दो दर्जन विभाग के अफसरों को मोंटेक सिंह अहलूवालिया टिप्‍स देंगे. (फाइल फोटो)

योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया (Montek Singh Ahluwalia) भोपाल में लगातार चार घंटे तक अफसरों के साथ मंथन कर उन्हें बजट प्रबंधन के टिप्स देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2020, 8:05 AM IST
  • Share this:
भोपाल.मध्‍य प्रदेश के खाली खजाने और आगामी बजट में प्रदेश की जनता को फीलगुड कराने की चुनौती से परेशान कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) के सारथी अब मोंटेक सिंह अहलूवालिया (Montek Singh Ahluwalia) होंगे. सरकार के न्यौते पर मशहूर अर्थशास्त्री और योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया मंगलवार को भोपाल में लगातार चार घंटे तक अफसरों के साथ मंथन कर उन्हें बजट प्रबंधन के टिप्स देंगे. वह बीजेपी सरकार के पंद्रह साल के शासन में तैयार योजनाओं को बंद करने को लेकर भी अपनी राय दे सकते हैं. साथ ही किस तरीके से सरकार के आय के स्रोत बढ़ सकते हैं और कैसे सरकार विकास परियोजनाओं के लिए बजट के परम्परागत आय स्रोत से हटकर वैकल्पिक वित्तीय स्रोत पर काम कर सकती है इस पर भी सुझाव देंगे.

राशि जुटाने के तरीके भी बताएंगे
अहलूवालिया सरकारी योजनाओं के विकास कार्यो के लिए खुद राशि जुटाने के तरीके भी अफसरों को बताएंगे. मोंटेक सिंह वित्त विभाग और दूसरे सरकारी विभागों को आय के उन तरीकों की भी जानकारी देंगे, जिन वित्तीय स्रोतों की संभावनाओं पर अब तक विचार नहीं हुआ है.

कमलनाथ करेंगे कार्यशाला की शुरुआत



कार्यशाला की शुरुआत मुख्यमंत्री कमलनाथ करेंगे. दो दर्जन विभाग के अफसरों के साथ होने वाली कार्यशाला पुरानी विधानसभा के मिंटो हाल में होगी. अल्‍टरनेट प्रोजेक्ट फायनेंसिंग नाम से हो रही कार्यशाला में बैंकों के प्रमुख, वित्तीय विशेषज्ञ, औद्योगिक घरानों और इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण में लगी संस्थाओं के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे. प्रदेश में यह पहला अवसर होगा, जिसमें सेन्ट्रल बैंक के प्रबंध निदेशक पल्लव महापात्रा, पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंध निदेशक एसएस मल्लिकार्जुन राव समेत दूसरे बैंकों के कार्यपालक निदेशक, प्राईस वॉटर कूपर, एस.बी.आई. केप्स सहित राष्ट्रीय स्तर के विषय विशेषज्ञ परियोजनाओं के लिए जरुरी वैकल्पिक वित्तीय प्रबंधन पर चर्चा करेंगे.



ये भी पढ़ें-MP से कौन जाएगा राज्यसभा? दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य या प्रियंका गांधी!

PHOTOS : वी डी शर्मा ने पदभार संभाला, शिवराज बोले-मौसम बदल रहा है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 11:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading