बालाघाट में घुसे 100 से ज्यादा नक्सली! एमपी में बड़ी वारदात की फिराक में, अलर्ट जारी

इंटेलिजेंस के इनपुट के बाद पुलिस मुख्यालय ने मंडला, बालाघाट और सिवनी की पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया है.

इंटेलिजेंस के इनपुट के बाद पुलिस मुख्यालय ने मंडला, बालाघाट और सिवनी की पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया है.

इंटेलिजेंस से मिले इस इनपुट के बाद कि एमपी में किसी बड़ी वारदात को नक्सली अंजाम दे सकते हैं, पुलिस मुख्यालय ने मंडला, बालाघाट और सिवनी की पुलिस को अलर्ट जारी कर सुरक्षा व्यवस्था ज्यादा सख्त करने का निर्देश दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 11:52 PM IST
  • Share this:
भोपाल. बालाघाट (Balaghat) में 100 से ज्यादा नक्सलियों (Naxalites) की घुसपैठ के बाद पुलिस को अलर्ट जारी किया गया है. इंटेलिजेंस को नक्सलियों की घुसपैठ का इनपुट मिला है. ये सभी हार्डकोर नक्सली छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh), आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) और झारखंड (Jharkhand) के हैं. एमपी पुलिस (MP Police) ने मंडला, बालाघाट, सिवनी के पुलिस फोर्स को अलर्ट जारी किया है.

बीते 2 महीनों में 5 नक्सलियों पर हुई कार्रवाई के बाद इनका मूवमेंट बढ़ा है. इंटेलिजेंस को जानकारी मिल रही है कि छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और झारखंड में लगातार बढ़ते पुलिस दबाव की वजह से हार्डकोर नक्सली मध्य प्रदेश में एंट्री कर रहे हैं. साथ ही इस बात का भी इनपुट मिला कि लगातार मध्य प्रदेश में मुठभेड़ में मारे जा रहे नक्सलियों के कारण अब हार्डकोर नक्सली मध्य प्रदेश में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है. इंटेलिजेंस के इनपुट के बाद पुलिस मुख्यालय ने मंडला, बालाघाट और सिवनी के पुलिस को अलर्ट जारी कर सुरक्षा व्यवस्था पहले से ज्यादा सख्त करने का निर्देश दिया.

केंद्र से मांगी सीआरपीएफ की बटालियन

मध्य प्रदेश पुलिस ने नक्सली क्षेत्र में तैनाती पहले से ज्यादा मजबूत करने के लिए दिल्ली से सीआरपीएफ की एक बटालियन हाल ही में मांगी थी. मध्य प्रदेश में नक्सली विस्तार के कारण सीआरपीएफ की मदद ली जा रही है. हाल ही में हुई बालाघाट मुठभेड़ पर नक्सल एडीजी जीपी सिंह ने कहा था कि नक्सली गिरोह की बड़ी मीटिंग होने वाली थी. छत्तीसगढ़ में पड़ रहे प्रेशर से नक्सली एमपी की तरफ मूवमेंट कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में नक्सली विस्तार कर रहे हैं. मध्य प्रदेश को केंद्र से सीआरपीएफ की एक बटालियन मिलनी है.
एक महीने पहले हुई थी मुठभेड़

एक महीने पहले पुलिस मुड़भेड़ में 2 महिला नक्सली ढेर हुई थीं. नक्सलियों के खिलाफ बालाघाट पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई में फिर बालाघाट पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली थी. किरनापुर थाना के किन्ही चौकी अंतर्गत बोरवन के जंगल में पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के नेतृत्व में सुरक्षाबलों ने नक्सली मुड़भेड़ में 2 महिला नक्सली को मार गिराया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज