भोपाल में कोरोना के सबसे खतरनाक डेल्टा प्लस वेरिएंट की दस्तक, महिला में मिला वायरस

. देश में इस तरह के वेरिएंट के छह मामले अभी तक मिले हैं. - सांकेतिक फोटो (pixabay)

Bhopal News: भोपाल के बरखेड़ा पठानी में रहने वाली एक महिला में नये वेरिएंट डेल्टा प्लस का पता लगा है. एनएसडीसी ने इस बात की सूचना दी है. महिला वैक्सिनेटेड है और उनकी तबीयत अभी ठीक है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में कोरोना की दूसरी लहर के कहर बरपाने के बाद अब भोपाल में कोरोना (Corona) के सबसे खतरनाक वेरिएंट डेल्टा प्लस ने दस्तक दे दी है. देश में इस तरह के वेरिएंट के 6 मामले अभी तक मिले हैं. भोपाल में डेल्टा प्लस वेरिएंट मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है और इस पर अब स्टडी की जा रही है.

भोपाल में मिले कोरोना के नए वेरिएंट डेल्टा को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा हमारे यहां के जो सैंपल गए थे उसमें एनसीडीसी को एक सैंपल में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट मिला है. इसकी हम आगे स्टडी करवा रहे हैं. मध्यप्रदेश में कोरोना की रोकथाम और उसकी चेन तोड़ने के लिए स्टडी करवाई जा रही है. सारंग ने कहा मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के केस में कमी आने के बावजूद टेस्टिंग में किसी प्रकार की ढील या कमी नहीं की गई है. लगातार टेस्टिंग के कारण नए वेरिएंट्स का पता जल्द चल जाता है.

बुजुर्ग महिला को नया वेरिएंट
टेस्ट करवाने के बाद सैम्पल्स को एनएसडीसी और हायर रिसर्च इंस्टीट्यूट में भेज कर उसके जेनेटिक और वेरिएंट के बारे में जांच की जा रही है. भोपाल के बरखेड़ा पठानी में रहने वाली एक महिला में नये वेरिएंट डेल्टा प्लस का पता लगा है. एनएसडीसी ने इस बात की सूचना दी है. विश्वास सारंग ने बताया महिला का इलाज चल रहा है. महिला कोरोना वैक्सिनेटेड है और उनकी तबीयत अभी ठीक है. उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग भी की जा रही है.

टीकाकरण का महाअभियान 21 जून से
मंत्री विश्वास सारंग ने कहा मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन को तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है. 21 जून को मध्यप्रदेश में जन जागरण के लिए टीकाकरण का महा जन जागरण अभियान शुरू होगा. इस अभियान में मुख्यमंत्री से लेकर जनप्रतिनिधि, समाज के विशिष्ट लोग, अधिकारी और कर्मचारी एक साथ निकल कर जनता से वैक्सीन लगवाने और इस अभियान से जुड़ने की अपील करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.