मां ने प्रेमी के साथ मिलकर 1 साल की बेटी को तालाब में फेंका, जांच में जुटी भोपाल पुलिस

पुलिस मामले की जांच कर रही है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
पुलिस मामले की जांच कर रही है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में 1 साल की बच्ची का शव मिलने के मामले में पुलिस (Police) ने खुलासा किया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में 1 साल की बच्ची का शव मिलने के मामले में पुलिस (Police) ने खुलासा किया है. पुलिस का दावा है कि एक मां ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर एक साल की बेटी को बड़े तालाब में फेंक दिया था. घटना तलैया इलाके की है. तलैया थाना पुलिस ने बीते 18 सितंबर को शीतल दास की बगिया के पास से 1 साल की बच्ची का शव बड़े तालाब से बरामद किया था. पुलिस ने बच्ची की पहचान के लिए उसकी फोटो के पोस्टर जगह-जगह चस्पा किए और आसपास के थानों को भेजा.

पुलिस को रायसेन जिले के ओबैदुल्लागंज से यह जानकारी मिली की 3 दिन पहले एक महिला और उसकी बच्ची रेलवे कॉलोनी से लापता हैं. इस मामले में महिला के पति जितेंद्र चौरसिया ने रिपोर्ट भी दर्ज कराई है. पुलिस ने बच्ची की शिनाख्त के लिए जितेंद्र चौरसिया और उसके परिजन को भोपाल बुलाया तो उन्होंने बच्ची की शिनाख्त उसके हूं हुलिए और भेषभूषा से कर ली.

बच्ची को लेकर मायके गई थी मां
बच्ची के परिजनों ने जानकारी दी कि उसकी मां सोनम रायसेन कोतवाली स्थित अपने मायके गई थी, लेकिन इसके बाद वहां से भी वह बच्ची को लेकर रवाना हो गई. पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि आरोपी सोनम अपनी बच्ची को लेकर भोपाल आई थी और उसके साथ उसका प्रेमी भी था. उन्होंने मिलकर बच्चे को बड़े तालाब में फेंका. हालांकि बच्ची की आरोपियों ने पहले हत्या की थी या फिर जिंदा उसे बड़े तालाब में फेंका, इस बात का खुलासा नहीं हुआ है. पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है.
सोनम ने रेत घाट पर किया था तमाशा


पुलिस को इस बात की जानकारी भी लगी है कि कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक महिला रेत घाट स्थित वीआईपी रोड पर तालाब में डूब कर जान देने की कोशिश कर रही थी, लेकिन गोताखोरों ने उसे रोक लिया था. इस महिला की शिनाख्त सोनम के रूप में हुई है. गोताखोरों ने सोनम से पूछा तो उसने कहा कि पति से उसका झगड़ा हो गया है. इसलिए वह ऐसा कदम उठा रही है. जब सोनम का प्रेमी शिवम मौके पर पहुंचा तो गोताखोरों को उसने उन्हें उसे अपना पति बताया. इसके बाद समझाइश देने के बाद उन्हें वहां से जाने दिया गया. पुलिस को शक है कि बच्ची को तालाब में फेंकने के बाद दोनों के बीच झगड़ा हुआ होगा और इसी बात पर से सोनम खुदकुशी के लिए बड़े तालाब पहुंची होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज