• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP Flood: बाढ़ की चपेट में ग्वालियर-चंबल के 104 गांव, बचाव अभियान पर सीएम शिवराज की नजर

MP Flood: बाढ़ की चपेट में ग्वालियर-चंबल के 104 गांव, बचाव अभियान पर सीएम शिवराज की नजर

मध्य प्रदेश के कई जिले बाढ़ प्रभावित हैं. सांकेतिक फोटो.

मध्य प्रदेश के कई जिले बाढ़ प्रभावित हैं. सांकेतिक फोटो.

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) अंचल में तेज बारिश और बाढ़ (Flood) ने आमलोगों का जीना हलाकान कर दिया है.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) अंचल में तेज बारिश और बाढ़ (Flood) ने आम लोगों को हलाकान कर दिया है. बाढ़ में फंसे कई लोग जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं. हालांकि, राज्य और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन की टीम द्वारा राहत कार्य चलाया जा रहा है. कई इलाकों में लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए सेना की मदद भी ली जा रही है. एक आंकड़े के मुताबिक ग्वालियर चंबल अंचल के 104 गांव बुरी तरह से बाढ़ से प्रभावित हैं. राहत एवं बचाव अभियान पर सीधे सीएम शिवराज सिंह नजर बनाए हुए हैं. वह विभिन्न बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा भी करेंगे.

आंकड़ों के मुताबिक श्योपुर जिले में 30 गांव बाढ़ प्रभावित हैं. इनमें फंसे करीब 1500 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है. वर्तमान में लगभग 1000 व्यक्तियों को सुरक्षित निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इसके अलावा  मुरैना के 13 गांवों से 300 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. वर्तमान में 200 व्यक्तियों को सुरक्षित निकालने के लिए ऑपरेशन जारी है.

इन इलाकों में भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
दतिया जिले में 36 गांव बाढ़ प्रभावित हैं. यहां से 1100 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है. जबकि वर्तमान में 45 व्यक्तियों को सुरक्षित निकालने के लिए ऑपरेशन जारी है. यहां ग्राम पाली, कोटरा चौकी में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसी तरह भिंड जिले में 25 गांव बाढ़ से अत्यधिक प्रभावित हैं, इनमें से 800 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है. वर्तमान में 7 व्यक्तियों को सुरक्षित निकालने के लिए ऑपरेशन जारी है. यह ऑपरेशन ग्राम गिरवसा में चलाया जा रहा है. आपदा प्रबंधन की टीम बाढ़ की वजह से हुए नुकसान का भी जायजा ले रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज