Assembly Banner 2021

MP : 4 विधायकों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद विधानसभा सत्र पर संकट, मंगलवार को होगा फैसला

MP विधानसभा का सत्र 26 मार्च तक चलना था.

MP विधानसभा का सत्र 26 मार्च तक चलना था.

Bhopal-विधायक अमर सिंह, निलय डागा, देवेंद्र वर्मा और विजय लक्ष्मी साधौ को कोरोना हो गया है.विधानसभा के भी कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं.ऐसे में विधानसभा का सत्र स्थगित करने के संकेत मिलने लगे हैं.

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश (MP) में बढ़ रहे कोरोना (Corona) संक्रमण से मध्यप्रदेश विधानसभा (MP Assembly) भी नहीं बच पायी. विधानसभा का बजट सत्र चालू है और चार विधायक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जबकि चार मार्शल और एक कर्मचारी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है. इसके बाद विधानसभा में आज विशेष एहतियात बरता गया. विधायकों की एंट्री से लेकर मीडिया की एंट्री तक हर जगह सख्ती से जांच की गयी. विधायकों के लिए मास्क अनिवार्य किया गया.

विधानसभा में आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद विधानसभा स्पीकर से कोई फैसला लेने की मांग की.विधानसभा सदन में प्रश्नकाल शुरू होते ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा 4 विधायकों को कोराना का संक्रमण हो चुका है. संक्रमित होने वाले विधायकों के आसपास कई विधायक बैठे थे, इस मामले में सदन को विचार करना चाहिए.

Youtube Video




मंगलवार को होगा फैसला
विपक्ष की तरफ से डॉ.गोविंद सिंह ने कहा मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष सदन में आएंगे.उसके बाद इस मामले पर कोई फैसला होना चाहिए.विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम ने कहा विधायक अपना कोरोना टेस्ट जरूर कराएं.विधानसभा का सत्र हो या ना हो इस पर मंगलवार को कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में फैसला होगा.उसी के बाद यह तय होगा कि सदन की कार्यवाही तय समय 26 मार्च तक हो या फिर एक-दो दिन में सदन को स्थगित कर दिया जाए. सदन में सदस्यों के विचार आने के बाद ही इस पर फैसला होगा.

इन विधायकों को हुआ कोरोना
विधायक अमर सिंह, निलय डागा, देवेंद्र वर्मा और विजय लक्ष्मी साधौ को कोरोना हो गया है.विधानसभा के भी कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं.ऐसे में विधानसभा का सत्र स्थगित करने के संकेत मिलने लगे हैं.

 पूर्व विधायकों की बढ़ी पूछ परख
पूर्व विधायकों के प्रतिनिधि दल ने आज विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम से मुलाकात की. उन्होंने अपनी समस्याएं रखीं. इस मुलाकात के बाद विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम ने कहा पूर्व विधायकों के प्रोटोकॉल को बढ़ाया जाएगा.साथ ही पूर्व विधायकों को गाड़ी की सुविधा और रेलवे में रियायत देने पर भी विधानसभा विचार करेगी. और इस मामले में जल्द ही कोई फैसला होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज