अपना शहर चुनें

States

MP: मंडला व बालाघाट के बाद अब अमरकंटक में पैर पसार रहे नक्सली, CM शिवराज चिंतित

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने प्रदेश में नक्सलियों (Naxalits) के हो रहे विस्तार को लेकर चिंता जताई है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने प्रदेश में नक्सलियों (Naxalits) के हो रहे विस्तार को लेकर चिंता जताई है. सीएम शिवराज ने माना कि नक्सली बालाघाट और मंडला के बाद अब अमरकंटक के इलाकों में भी अपना विस्तार कर रहे हैं. सीएम ने बीते सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मिलकर प्रदेश में नक्सल गतिविधियों को लेकर चिंता जताई और उन्हें नक्सल मूवमेंट की जानकारी दी. साथ ही सीएम शिवराज ने नक्सल गतिविधियों को रोकने के लिए योजना पर भी गृह मंत्री शाह से चर्चा की.

सीएम शिवराज ने एक ट्वीट में लिखा- दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर प्रदेश में नक्सली गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए राजनीतिक विषयों पर चर्चा के लिए केन्द्रीय गृह मंत्रालय की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन किये जाने का अनुरोध किया. उन्‍होंने गृह मंत्री को बताया कि मध्य प्रदेश के बालाघाट और मंडला नक्सल प्रभावित जिले हैं, जहां समय-समय पर नक्सली गतिविधि की सूचनाएं प्राप्त होती रहती हैं. अब नक्सली बालाघाट से आगे बढ़कर अमरकंटक क्षेत्र में भी अपनी गतिविधियों के विस्तार की योजना बना रहे हैं.






ये जानकारी भी दी
सीएम शिवराज ने अमित शाम को बताया कि राज्य सरकार द्वारा नक्सली क्षेत्र में हाक फोर्स की एक बटालियन, दो आईआर बटालियन तथा एक केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की बटालियन तैनात की गई है. मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र के ट्राई जंक्शन क्षेत्र में संयुक्त कैम्प के द्वारा नक्सली गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण किया जा रहा है. बता दें कि सीएम शिवराज सिंह बीते सोमवार को तीन दिन में दूसरी बार दिल्ली गए थे. अपने दौरे के सबसे अंत मे गृहमंत्री अमित शाह से मिले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने नक्सली गतिविधियों पर विस्तार से जानकारी दी. साथ ही इसपर लगाम लगाने की योजनाओं पर चर्चा की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज