अपना शहर चुनें

States

MP Assembly : बीजेपी विधायक ने पूछा सवाल तो मंत्री ने भिजवा दिया 15 किलो का जवाब

विधायक ने सड़क के रखरखाव से संबंधित सवाल मंत्री से किया था.
विधायक ने सड़क के रखरखाव से संबंधित सवाल मंत्री से किया था.

BHOPAL : बीजेपी विधायक को नीमच के नयागांव से धार के लेबड़ तक 12 जगह पर सड़क खराब होने की जानकारी मिली थी. इस कारण इस क्षेत्र में एक्सीडेंट ज़्यादा हो रहे हैं.

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश विधानसभा में ऐसा पहले शायद ही कभी हुआ हो.किसी विधायक (MLA) के सदन में पूछे सवाल का इतना भारी-भरकम जवाब पहली बार ही मिला है.विधायक के सवाल का पूरा 15 किलो का जवाब मंत्री ने दिया है.जवाब भी उस विभाग का है जो पैसे के मामले में भारी भरकम माना जाता है.

मध्यप्रदेश विधानसभा में बीजेपी के एक विधायक के सवाल का जवाब 15 किलो वजनी दिया गया. बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने PWD से संबंधित एक सवाल किया था.विभाग के मंत्री गोपाल भार्गव ने उस सवाल का लिखित में जो जवाब दिया उन पन्नों को मिलाकर कुल वजन 15 किलो है.

जवाब देखकर विधायक हैरान
विधानसभा में विधायक ने सड़कों के निर्माण को लेकर सवाल पूछा था.विधायक ने पूछा था कि इंदौर उज्जैन संभाग में पीडब्ल्यूडी कुल कितनी टोल रोड पर टैक्स वसूल रहा है.1 जनवरी 2015 से अब तक सड़कों के खराब होने की कितनी शिकायतें मिली हैं. इन सड़कों का ऑडिट कब हुआ है. साथ ही सड़कों के निर्माण में पिछले 10 साल में खर्च हुई राशि की जानकारी भी विधायक ने मांगी थी. इसके जवाब में पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने जवाब का पुलिंदा विधायक को भेजा है.इस पुलिंदे का वजन 15 किलो बताया जा रहा है.विधान सभा में चर्चा से पहले भेजे गए जवाब को देख विधायक भी हैरान रह गए.
मंगलवार को होना थी चर्चा


विधायक के सवाल पर मंगलवार को विधानसभा में चर्चा होनी थी. देर रात मिले जवाब के बंडल देखकर बीजेपी विधायक के होश उड़ गए. रात भर जवाब पढ़कर विधानसभा जाने की तैयारी में लगे विधायक इतना लंबा जवाब देखकर परेशान हो गए. हालांकि मंगलवार को विधानसभा में विधायक के पूछे गए सवाल पर चर्चा नहीं हो सकी.विधानसभा में दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के बाद सत्र को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया था.

ये थी वजह
बीजेपी विधायक को नीमच के नयागांव से धार के लेबड़ तक 12 जगह पर सड़क खराब होने की जानकारी मिली थी. इस कारण इस क्षेत्र में एक्सीडेंट ज़्यादा हो रहे हैं. इन सड़कों पर 5 टोल नाके हैं. जहां से रोजाना 25 से 35 लाख का टोल कलेक्शन होता है.सड़कों को दुरुस्त करने की जिम्मेदारी PWD पर है. लाखों रुपये का टैक्स वसूलने के बाद भी सड़कों का मेंटेनेंस नहीं हो पा रहा है. यही कारण है कि विधायक ने इस मामले पर पीडब्ल्यूडी से जवाब चाहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज