MP Assembly By-Election: सिंधिया समर्थक इमरती देवी के लिए कांग्रेस ने बनाया खास प्‍लान

इमरती देवी सिंधिया की समर्थक हैं

डबरा सीट पर इमरती देवी (Imarti Devi) उपचुनाव में बीजेपी का चेहरा होंगी. सिंधिया समर्थक मंत्री की घेराबंदी के लिए कमलनाथ ने अपनी महिला ब्रिगेड को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (By Election) की तारीख अभी तय नहीं है, लेकिन बीजेपी और कांग्रेस पूरा दम लगाने के लिए तैयार है. कांग्रेस (Congress) ने ऐसी जमावट तेज कर दी है, जिसके जरिए वो बीजेपी (BJP) को उपचुनाव में कड़ी चुनौती दे सके. ग्वालियर चंबल की 16 सीटों पर फोकस कर रही कांग्रेस सिंधिया समर्थक कैबिनेट मिनिस्टर इमरती देवी की घेराबंदी के लिए कमलनाथ की महिला ब्रिगेड को मैदान में उतार रही है.

कांग्रेस की इस महिला ब्रिगेड में विधानसभा में डिप्टी स्पीकर रहीं और कांग्रेस विधायक हिना कांवरे, पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ और कांग्रेस विधायक झूमा सोलंकी को डबरा सीट जीतने की जिम्मेदारी सौंपी है. ग्वालियर की डबरा विधानसभा सीट पर सिंधिया समर्थक इमरती देवी का कब्जा रहा है जो अब दल बदल कर शिवराज सरकार में भी महिला और बाल विकास विभाग की मंत्री हैं.
 
इमरती देवी डबरा सीट पर मजबूत चेहरा
2008, 2013 और 2018 के चुनाव में इमरती देवी ने इस सीट पर कांग्रेस का झंडा बुलंद करते हुए रिकॉर्ड वोटों से जीत हासिल की थी. 2018 के चुनाव में इमरती देवी को 90598 वोट मिले थे. उन्होंने बीजेपी के कप्तान सिंह को जबरदस्त शिकस्त दी थी. यही कारण है कि डबरा सीट कांग्रेस के मजबूत गढ़ में तब्दील हो गई थी. लेकिन, सिंधिया के दल बदल कर बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया समर्थक इमरती देवी भी बीजेपी में शामिल हो गईं. शिवराज सरकार में भी उन्हें महिला-बाल विकास विभाग ही मिला.

तीन विधायक मैदान में
डबरा सीट पर इमरती देवी उपचुनाव में बीजेपी का चेहरा होंगी. सिंधिया समर्थक मंत्री की घेराबंदी के लिए कमलनाथ ने अपनी महिला ब्रिगेड को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. तीन सीनियर विधायकों विजयलक्ष्मी साधौ, हिना कांवरे, झूमा सोलंकी के सहारे कांग्रेस पार्टी सिंधिया की समर्थक इमरती देवी को घेरने के प्लान में जुट गई है. कांग्रेस विधायक हिना कांवरे का कहना है 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने यहां पर बढ़त हासिल की थी. ऐसे में डबरा सीट पर इमरती देवी से बड़ी कांग्रेस पार्टी है और उपचुनाव में कांग्रेस इमरती देवी को हराएगी.

बीजेपी का बयान
इमरती देवी को घेरने के लिए कमलनाथ के महिला ब्रिगेड को उतारने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर जवाबी हमला बोला है. पार्टी का कहना है कांग्रेस उपचुनाव में परिश्रम के लिए महिला विंग को मैदान में उतार रहा है, लेकिन जब नेतृत्व देने की बात होती है तो महिलाओं को पीछे कर दिया जाता है.यही कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.