MP Assembly by Election: कमलनाथ से हर दिन 1 सवाल करेंगे शिवराज सिंह चौहान, मांगे ये पहले तीन जवाब
Bhopal News in Hindi

MP Assembly by Election: कमलनाथ से हर दिन 1 सवाल करेंगे शिवराज सिंह चौहान, मांगे ये पहले तीन जवाब
MP Assembly by Election : शिवराज कमलनाथ से रोज़ पूछेंगे सवाल

MP Assembly by Election: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने रैली के दौरान ऐलान किया कि वह कमलनाथ (Ex CM Kamalnath) से रोज सवाल करेंगे और आज वह कमलनाथ से 3 सवाल करते हैं. इन तीन सवालो के आधार पर शिवराज ने कर्ज माफी को सबसे बड़ा धोखा करार दिया है. शिवराज का कहना है ये धोखा देने के लिए कांग्रेस को जवाब देना पड़ेगा.

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव (Assembly by Election) से पहले कर्जमाफी एक बार फिर बड़ा मुद्दा बन गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने ऐलान किया है कि वह पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Ex CM Kamalnath) से रोज एक सवाल करेंगे. इन सवालों की शुरुआत उन्होंने कर्जमाफी से जुड़े हुए तीन सवालों से कर दी है. बुधवार को सांवेर विधानसभा की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनकी तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला. मुख्यमंत्री ने रैली के दौरान ऐलान किया कि वह कमलनाथ से रोज सवाल करेंगे और आज वह कमलनाथ से 3 सवाल करते हैं. इन तीन सवालो के आधार पर शिवराज ने कर्ज माफी को सबसे बड़ा धोखा करार दिया है. शिवराज का कहना है ये धोखा देने के लिए कांग्रेस को जवाब देना पड़ेगा.

ये हैं शिवराज के पहले 3 सवाल

पहला सवाल
क्या यह सही नहीं है कि कांग्रेस ने 2 लाख तक का कर्ज माफ करने का कहा था ? लेकिन बाद में वो अपने वायदे से पलट गई ?



दूसरा सवाल
वचन पत्र में वायदा सभी किसानों के सभी ऋण माफ करने के लिए था लेकिन शुरुआत केवल अल्पकालिक ऋण माफ करने की की गई. यह वचन भंग नहीं है क्या ? यह धोखा नहीं है क्या ?

तीसरा सवाल
क्या ऋण माफी के लिए कोई तारीख डिसाइड की थी, अगर नहीं तो फिर यह बताएं 10 अप्रैल 2018 से दिसंबर 2018 की अवधि में जिन किसानों ने कर्ज लिया था उनको ऋण माफी की योजना से वंचित क्यों किया गया ?

कांग्रेस ने दिया जवाब
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के किसान कर्जमाफी के बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान को झूठ बोलने की बीमारी हो गई है. सचिन यादव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा कि आप प्रदेश की जनता से झूठ बोलना बंद करें और प्रदेश की जनता को असलियत बताएं. हमें किसानों से अपना प्रमाण पत्र चाहिए बीजेपी के नेताओं से नहीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading