Home /News /madhya-pradesh /

mp assembly election 2023 bjp and congress took the help of intelligence to decide the candidat mpsg

मिशन 2023: अपनों के साथ विरोधियों पर भी नजर बनाए है भाजपा, इंटेलिजेंस तय करेगा टिकट

MP Political News. बीजेपी इंटेलिजेंस की यह रिपोर्ट विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण के समय कई नेताओं का भविष्य तय करेगी.

MP Political News. बीजेपी इंटेलिजेंस की यह रिपोर्ट विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण के समय कई नेताओं का भविष्य तय करेगी.

BJP Mission 2023 : मिशन 2023 के लिए बीजेपी ने अपने इंटेलिजेंस सिस्टम को सक्रिय कर दिया है. अब उसका ये सिस्टम कांग्रेस ही नहीं, बल्कि अपनों की भी तमाम गोपनीय जानकारी जुटा कर संगठन तक पहुंचा रहा है. यह सब इसलिए किया जा रहा है ताकि समय रहते जमीनी स्तर पर बदलाव के साथ सुधार कर 2023 तक जीत की बिसात की जा सके. पुलिस की तरह ही खुफिया जानकारी जुटाई जा रही है. कांग्रेस का कहना है उसने इंटेलिजेंस शुरू नहीं किया है, लेकिन बीजेपी ने पूरे प्लान के साथ जमीनी स्तर पर काम करना शुरू कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में अगले साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी फुल फॉर्म में आ गयी है. बाकी तमाम कामों के साथ फिलहाल उसने अपना इंटेलिजेंस सिस्टम सक्रिय कर दिया है. विरोधियों के साथ-साथ अपनों यानि पार्टी के लोगों की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. बहुत हद तक इंटेलिजेंस रिपोर्ट टिकट तय करने में भी अहम रोल अदा करेगी.

मिशन 2023 के लिए बीजेपी ने अपने इंटेलिजेंस सिस्टम को भी सक्रिय कर दिया है. अब उसका ये सिस्टम कांग्रेस ही नहीं, बल्कि अपनों की भी तमाम गोपनीय जानकारी जुटा कर संगठन तक पहुंचा रहा है. क्षेत्रीय स्थिति से लेकर नेताओं की स्थिति का फीडबैक दे रहा है. यह सब इसलिए किया जा रहा है ताकि समय रहते जमीनी स्तर पर बदलाव के साथ सुधार कर 2023 तक जीत की बिसात की जा सके.

सब पर नजर है…

जिस तरह से पुलिस विभाग में इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट गोपनीय जानकारी जुटाता है. ठीक उसी तरह एमपी में पार्टी इंटेलिजेंस भी 2023 विधानसभा के लिए सक्रिय कर दिया गया है. कांग्रेस का कहना है उसने इंटेलिजेंस शुरू नहीं किया है, लेकिन बीजेपी ने पूरे प्लान के साथ जमीनी स्तर पर काम करना शुरू कर दिया है. बीजेपी ने इंटेलिजेंस कार्यकर्ताओं की फौज तैयार की है. इस फ़ौज के जरिए कांग्रेस ही नहीं बल्कि अपने नेताओं और क्षेत्र की स्थिति पर भी नजर रखकर अपनी रिपोर्ट तैयार की जा रही है. तमाम जानकारी को जुटाकर संगठन तक पहुंचाया जा रहा है.

इंटेलिजेंस रिपोर्ट तय करेगी टिकट

बीजेपी इंटेलिजेंस की यह रिपोर्ट विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण के समय कई नेताओं का भविष्य तय करेगी. प्रदेश बीजेपी मंत्री रजनीश अग्रवाल ने कहा भारतीय जनता पार्टी का इंटेलिजेंस सिस्टम अनोखा है. हमारे कार्यकर्ता गांव में भी हैं. ये सिस्टम सूचनाएं और फीडबैक दे रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी भी इसका जिक्र कर चुके हैं. इंटेलिजेंस सिस्टम को लेकर बीजेपी में कोई शक नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा मिशन 2023 के लिए ये सिस्टम बहुत खास है. हमारा नेतृत्व और नीति है. कार्यकर्ता रचनात्मक और सकारात्मक काम कर रहे हैं. जमीनी स्तर पर भी हमारा सिस्टम काम करता है उन्होंने पीसी शर्मा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा हम 2023 की विजय को महा विजय में बदलेंगे. बीजेपी आधुनिक तकनीक का प्रयोग करती है, जो काम हम 15 साल पहले कर चुके हैं, वह कांग्रेस आज कर रही है.

ये भी पढ़ें-जबलपुर में कुकिंग ऑयल की जमाखोरी, 3 व्यापारियों ने छुपा रखा था पौने तीन करोड़ का तेल

इंटेलिजेंस सिस्टम पर सवाल

कांग्रेस ने बीजेपी के इंटेलिजेंस सिस्टम पर सवाल खड़े किए हैं. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा दिल्ली में संघ के साथ बीजेपी नेताओं की जो बैठक हुई थी, तब से फीडबैक आया है कि बीजेपी डरी हुई है. सत्ता कैसे हासिल की जाए, इसके लिए इंटेलिजेंस को लगा कर रखा है. बीजेपी अपनों की जानकारी और कांग्रेस की भी जानकारी जुटा रही है. कांग्रेस के बारे में पता लगाया जा रहा है कि वे कहां पर कमजोर और कहां मजबूत हैं. उन्होंने कहा इस समय बीजेपी में डर का माहौल है. इसलिए खुद की और कांग्रेस की इंटेलिजेंस करा रही है. इस इंटेलिजेंस से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. कांग्रेस इंटेलिजेंस के सिस्टम पर काम नहीं करती. इनका इंटेलिजेंस सिस्टम कुछ नहीं कर पाएगा. 2023 में कांग्रेस की सरकार बनेगी.

टिकट में तवज्जो

यह तय बात है कि जब चुनाव में टिकट वितरण होता है या फिर जिम्मेदारी की बात आती है तो इंटेलिजेंस की रिपोर्ट काफी हद तक संगठन के लिए मददगार साबित होती है. इसी के आधार पर संगठन कई फैसले भी लेता है.

Tags: Bjp madhya pradesh, Madhya Pradesh Assembly, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर