Home /News /madhya-pradesh /

mp assembly election 2023 ticket distribution in bjp kailash vijayvargiya statement no familyism mpsg

चुनाव के लिए बीजेपी में बैठकों का दौर, टिकट वितरण में नहीं चलेगा परिवारवाद

BHOPAL BJP. भोपाल में आज जिलों की कोर कमेटी की बैठक शुरू हुईं. यह 2 दिन तक चलेंगी.

BHOPAL BJP. भोपाल में आज जिलों की कोर कमेटी की बैठक शुरू हुईं. यह 2 दिन तक चलेंगी.

MP BJP Meeting. बीजेपी में हो रही इन बैठकों को 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश मुख्यालय पहुंचे पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने टिकट वितरण पर बड़ा बयान दिया है. जब उनसे यह पूछा गया कि टिकट का क्राइटेरिया क्या रहेगा तो उन्होंने साफ कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही साफ कर चुके हैं कि परिवारवाद नहीं चलेगा तो मैसेज साफ है. खास बात यह है कि जिलों की कोर कमेटी की बैठक के दौरान जिस जिले की समीक्षा की जा रही है उसके प्रभारी मंत्री को भी बैठक में मौजूद रहने के लिए कहा गया है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मिशन 2023 से पहले बीजेपी में बैठकों के दौर जारी हैं. 7 मई को मोर्चा और प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पदाधिकारियों की बैठक के बाद 9 मई से एक बार फिर बैठकों का दौर शुरू हो गया है. आज जिलों की कोर कमेटी की बैठकें शुरू हुईं. यह 2 दिन तक चलेंगी. बैठक बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ले रहे हैं. प्रत्याशी चयन और टिकट वितरण के लिए इंटेलिजेंस की मदद ली जा रही है. संदेश साफ है कि परिवारवाद नहीं चलेगा.

2023 के लिए बीजेपी तैयार हो रही है. वो खुद को गियर अप कर रही है. बैठकों का सिलसिला तेज हो चुका है. बैठक बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव के साथ ही बीजेपी राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश भी मौजूद हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी बैठक में मौजूद हैं. खास बात यह है कि जिलों की कोर कमेटी की बैठक के दौरान जिस जिले की समीक्षा की जा रही है उसके प्रभारी मंत्री को भी बैठक में मौजूद रहने के लिए कहा गया है.

कैलाश विजयवर्गीय ने दिया बड़ा बयान

बीजेपी में हो रही इन बैठकों को 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश मुख्यालय पहुंचे पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने टिकट वितरण पर बड़ा बयान दिया है. जब उनसे यह पूछा गया कि टिकट का क्राइटेरिया क्या रहेगा तो उन्होंने साफ कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही साफ कर चुके हैं कि परिवारवाद नहीं चलेगा तो मैसेज साफ है.

ये भी पढ़ें-MP Assembly Elections 2023 : अपनों के साथ विरोधियों पर भी नजर, इंटेलिजेंस तय करेगा टिकट

बैठकों में फीडबैक

बीजेपी में बैठकों के दौर को संगठन की जमीन स्तर की रिपोर्ट तैयार करने के लिहाज से अहम माना जा रहा है. इससे पहले जब मोर्चा और प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की बैठक हुई थी तब भी बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने इस बात को लेकर नाराजगी जाहिर की थी कि चुनाव आने वाले हैं और अभी तक मोर्चों और प्रकोष्ठ की जिलो में कार्यकारिणी तैयार नहीं हुई है. जिलों की कोर कमेटी की बैठक में भी माना जा रहा है कि सत्ता और संगठन के बीच समन्वय को लेकर फीडबैक लिया गया है.

Tags: BJP Election Meeting, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर