Home /News /madhya-pradesh /

mp assembly proceedings adjourned indefinitely congress will move no confidence motion against government and speaker mpsg

MP विधानसभा का बजट सत्र 9 दिन पहले खत्म, स्पीकर और सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

MP Assembly News. कांग्रेस ने ऐलान किया कि वो सरकार और स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगी.

MP Assembly News. कांग्रेस ने ऐलान किया कि वो सरकार और स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगी.

MP Budget Session News. मध्य प्रदेश विधानसभा में आज सदन की कार्यवाही में प्रश्नकाल के बाद शून्यकाल की सूचनाएं पढ़ी मानी गयीं. नरोत्तम मिश्रा ने कहा आज विधानसभा का काम पूरा कर लिया जाए. कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को विधानसभा ने नोटिस जारी किया. इस पर गोविंद सिंह ने विरोध दर्ज करवाया. इस नोटिस को विधानसभा अध्यक्ष ने पढ़कर सुनाया. नरोत्तम मिश्रा ने कहा-इसके लिए कोई खेद प्रकट नहीं करेगा. पटवारी ने ट्वीट कर राज्यपाल के अभिभाषण का विरोध किया. कांग्रेस ने सदन में हंगामा किया और नारेबाजी की. अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ. हंगामे के बीच ही तमाम विधेयकों को बिना बहस के ही सत्ता पक्ष ने पास करा लिया. विपक्ष ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र (MP Assembly Budget Session) अपने तय समय से 9 दिन पहले ही खत्म हो गया. विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गयी. विपक्ष ने इसे मुद्दा बनाकर सदन में हंगामा किया. कांग्रेस अगले सत्र में विधानसभा स्पीकर और सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगी. कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को दिए गए नोटिस पर भी पार्टी नेताओं ने सवाल खड़े किए और सदन में आपत्ति दर्ज करायी.

मध्य प्रदेश विधानसभा में आज सदन की कार्यवाही में प्रश्नकाल के बाद शून्यकाल की सूचनाएं पढ़ी मान ली गईं. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आज विधानसभा का काम पूरा कर लिया जाए. कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को विधानसभा ने नोटिस जारी किया. इस पर गोविंद सिंह ने विरोध दर्ज करवाया. इस नोटिस को विधानसभा अध्यक्ष ने पढ़कर सुनाया. नरोत्तम मिश्रा ने कहा-इसके लिए कोई खेद प्रकट नहीं करेगा. पटवारी ने ट्वीट कर राज्यपाल के अभिभाषण का विरोध किया. कांग्रेस ने सदन में किया हंगामा और नारेबाजी की. अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ. हंगामे के बीच तमाम विधेयकों को बिना बहस के ही सत्ता पक्ष ने पास करा लिया. विपक्ष ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया.

अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

कांग्रेस ने ऐलान किया कि वो सरकार और स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगी. उसके बाद विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने पर विपक्ष के सवाल पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ और गोविंद सिंह से चर्चा के बाद अध्यक्ष ने कार्य सूची में सभी विषय लिए. विपक्ष ने विरोध किया तो कमलनाथ पर उंगली उठाई. जीतू पटवारी को नोटिस देने पर कहा कि विधानसभा की समिति ने पूरी नियम प्रक्रिया के तहत उन्हें नोटिस दिया है. अरुण यादव के ट्वीट पर कहा कि कांग्रेस हाशिए पर जा रही है. प्रदेश अध्यक्ष से इस्तीफा मांगे जा रहे हैं. इंजन में खराबी है, लेकिन डिब्बे बदले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सावधान ! 4 हजार रुपये में भारत में घुस रहे हैं आतंकवादी, 10 राज्यों में घूम रहे हैं स्लीपर सेल

सरकार पर विपक्ष का पलटवार

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सत्ता पक्ष पर पलटवार करते हुए कहा यह गूंगी-बहरी सरकार है. हमारा सरकार के साथ स्पीकर के खिलाफ भी विरोध था, जो विधायकों की रक्षा नहीं कर सकते. उनसे क्या उम्मीद करेंगे. हम स्पीकर और सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे. यह झूठ बोलने का काम करते हैं. खुद के बचाओ के लिए नेता प्रतिपक्ष पर आरोप लगाते हैं. उन्होंने जीतू पटवारी के नोटिस पर कहा सदस्यों के हितों की रक्षा करने का भार अध्यक्ष पर रहता है. विधानसभा के बाहर किया गया काम इसकी परिधि में नहीं आता. इसके बावजूद इस तरीके के नोटिस दिए गए. जीतू पटवारी की मानहानि हुई है.

सदन में गूंजी ‘द कश्मीर फाइल्स’

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस को ‘द कश्मीर फाइल्स’ फ़िल्म देखने के लिए कहा. इस पर सज्जन सिंह ने कहा-पहले सदन का काम कर लो. हालांकि उन्हीं की पार्टी के विधायक लक्ष्मण सिंह ने फ़िल्म देखने की बात दोहराई. गोविंद सिंह ने फ़िल्म के बारे में नरोत्तम से पूछा- -इसमें क्या है, पहले बताएं. नरोत्तम ने जवाब दिया कि आप तो विद्वान हैं.

पत्रों का जवाब नहीं देने पर नाराजगी

विधायकों के पत्रों का जवाब नहीं आने पर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कई विधायक ऐसे हैं, जो मुझे भी बताते हैं कि चिट्ठी का जवाब नहीं आता. ऐसे पर ध्यान देने की जरूरत है.

Tags: Madhya Pradesh Assembly, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर