लाइव टीवी

हंगामे और शोर-शराबे के बीच विधान सभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: December 20, 2019, 2:47 PM IST
हंगामे और शोर-शराबे के बीच विधान सभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

ACS गौरी सिंह (gauri singh) के इस्तीफे पर विपक्ष के आरोपों का पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल (kamleshwar patel) ने जवाब दिया. उन्होंने कहा गौरी सिंह का इस्तीफा एक सामान्य प्रक्रिया है

  • Share this:
भोपाल. भारी हंगामे और शोर-शराबे के बाद मध्य प्रदेश विधानसभा (Madhya pradesh assembly) की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गयी है. सदन में आज विपक्षी पार्टी बीजेपी (bjp) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA), यूरिया संकट, बेरोज़गारी, IAS अफसर गौरी सिंह के इस्तीफे के मुद्दे पर सरकार को घेरा.

मध्य प्रदेश विधानसभा के शीत कालीन सत्र का चौथा दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ गया. बीजेपी सदस्य आज बेरोज़गारी के मुद्दे पर बिड़ला मंदिर से लेकर विधानसभा तक मार्च करते हुए पहुंचे. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी ने नागरिकता संशोधन कानून और उसे लेकर प्रदेश में उठ रही आवाज़ पर चर्चा की मांग की. बीजेपी विधायक नरोत्तम मिश्रा ने इस संबंध मेंदिए स्थगन पर चर्चा की मांग उठायी. उसके बाद बालाघाट जिले में सौभाग्य योजना के तहत हुए बिजली के कामों का मामला भी विधानसभा में गूंजा. इसका जवाब ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने दिया. उन्होंने सदन को बताया कि सौभाग्य योजना में घटिया काम होने और उपकरण खरीदी में गड़बड़ी की शिकायतें मिली हैं. सरकार पूरे मामले की जांच करा रही है.इसमें गलत तरीके से हुए भुगतान की भी जांच की जाएगी.

BOT सड़कों पर टोल वसूली
उसके बाद विधानसभा में BOT सड़कों पर टोल वसूली का मामला गूंजा.



PWD मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सदन में ऐलान किया कि अब प्रदेश के टोल माफिया के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा. जो लोग गलत तरीके से टोल टैक्स वसूली कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. सदन में 15 दिन से भोपाल में धरना दे रहे अतिथि विद्वानों का मामला भी सदस्यों ने उठाया.नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सरकार को कांग्रेस के वचन पत्र की याद दिलायी. शून्यकाल में उठे इस मुद्दे का उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने जवाब दिया. उन्होंने सदन को बताया कि GAD सचिव की अध्यक्षता में समिति बना दी गयी है. जीतू पटवारी ने कहा, अतिथि शिक्षकों को नहीं हटाया जाएगा

शून्यकाल में हंगामा
विधान सभा की कार्यवाही के दौरान शून्यकाल में सदन में प्रदेश की सीनियर आईएएस अफसर ACS गौरी सिंह के इस्तीफे पर सदन में हंगामा हुआ. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया कि पोषण आहार माफिया के दबाव के कारण गौरी सिंह ने इस्तीफा दिया है. उनके इस आरोप पर सदन में हंगामा शुरू हो गया. पक्ष विपक्ष के सदस्यों में जमकर नोंक-झोंक शुरू हो गयी. इस हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही जारी रही. ACS गौरी सिंह के मामले को लेकर विपक्षी सदस्य गर्भ गृह में पहुंच गए और फिर वॉक आउट कर गए.

पंचायत मंत्री का बयान
ACS गौरी सिंह के इस्तीफे पर विपक्ष के आरोपों का पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल ने जवाब दिया. उन्होंने सदन में बयान दिया कि प्रदेश में पोषण आहार व्यवस्था सुधारने के लिए कदम उठाए हैं. सरकार इसकी विसंगति दूर करने में लगी है. गौरी सिंह का इस्तीफा एक सामान्य प्रक्रिया है.विपक्ष के भारी हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गयी.

(भोपाल रिपोर्टर अनुराग श्रीवास्तव का इनपुट)

ये भी पढ़ें-आज ग़रीबों के लिए सड़क पर उतरे बीजेपी नेता, विधानसभा तक मार्च

जेल की महिला कर्मचारियों को नये साल में मिल सकता है बड़ा तोहफा...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2019, 2:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,135,668

     
  • कुल केस

    1,577,445

    +59,485
  • ठीक हुए

    348,111

     
  • मृत्यु

    93,666

    +5,211
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर