कोरोना की तीसरी लहर की आशंका से पहले MP में गरीबों को मिलेगा फ्री में एक साथ 5 महीने का राशन

सरकारी राशन सरकार की ओर से उपलब्ध कराए गए बैग में दिया जाएगा.

Bhopal. पांच में से तीन महीने का राशन मध्य प्रदेश सरकार देगी. जबकि बाकी दो महीने का राशन केंद्र की योजना के तहत दिया जाएगा.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में गरीब परिवारों को एकमुश्त 5 महीने का राशन मुफ्त (Free ration) में दिया जाएगा. सरकार के इस फैसले का प्रदेश के करीब चार करोड़ लोगों को फायदा होगा. खाद्य विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. कोरोना की तीसरी लहर (Third wave) की आशंका क देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में अफसरों से चर्चा की. यह राशन सरकार की ओर उपलब्ध कराए गए बैग में दिया जाएगा. सरकार का यह बड़ा फैसला कोरोना की तीसरी लहर के हिसाब से भी महत्वपूर्ण है। क्योंकि पहली और दूसरी लहर के दौरान राशन दुकानों को खोलना पड़ा था. इससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है.

शिवराज-बिसाहूलाल वन-टू-वन
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस में खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह के साथ वन टू वन चर्चा की. इस चर्चा के बाद बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि चार करोड़ से ज्यादा हितग्राहियों को पांच महीने का एकमुश्त राशन दिया जाएगा. उन्होंने कहा अगले महीने जुलाई से एकमुश्त राशन मिलने लगेगा. यह राशन सरकारी बैग में भरकर दिया जाएगा.

2 महीने का राशन केंद्र देगी...
मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने बताया कि पांच में से तीन महीने का राशन मध्य प्रदेश सरकार देगी. जबकि बाकी दो महीने का राशन केंद्र की योजना के तहत दिया जाएगा. हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है कि मप्र का कोई भी गरीब भूखा न रहे. उन्होंने कहा सीएम से 5 महीने का एक साथ राशन देने पर सहमति बन गई है. यह पहले ही तय कर लिया गया था कि कोरोना संकट के दौरान कोई भी गरीब भूखा नहीं रहेगा. खासतौर से कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए यह तैयारी की गई है ताकि लॉक डाउन की स्थिति में किसी भी गरीब परिवार को किसी तरह की दिक्कत न हो.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.