BHOPAL : MP के शराब कारोबारी जगदीश और अजय अरोड़ा गिरफ्तार,जानिए क्या है मामला
Bhopal News in Hindi

BHOPAL : MP के शराब कारोबारी जगदीश और अजय अरोड़ा गिरफ्तार,जानिए क्या है मामला
BHOPAL : MP के शराब कारोबारी जगदीश अरोड़ा और अजय अरोड़ा गिरफ्तार 

अरोड़ा (arora) की कंपनी ने बिना बिल और बिना जीएसटी (GST) चुकाए 25 करोड़ रुपए का सैनिटाइजर बेच दिया था, जबकि उन्हें इस कारोबार पर सैनिटाइजर पर 18 प्रतिशत जीएसटी देना था.

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश के जाने-माने शराब कारोबारी (liquor baron) जगदीश अरोड़ा (Jagdish Arora)  और उनके भाई अजय अरोड़ा (Ajay Arora ) को गिरफ्तार (arrested) कर लिया गया है. मामला सेनेटाइजर पर टैक्स चोरी का है. अरोड़ा ब्रदर्स सोम डिस्टलरी के मालिक हैं. राजधानी भोपाल में डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस (डीजीजीआई) ने 28 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद शराब कंपनी सोम के संचालक जगदीश और अजय अरोड़ा को गिरफ्तार किया.खबर है कि इस ग्रुप के तीन सीनियर  एग्जीक्यूटिव की भी गिरफ्तारी हुई है.

यह कार्रवाई सैनिटाइजर पर टैक्स चोरी के मामले में की गई. अरोड़ा की कंपनी ने बिना बिल और बिना जीएसटी चुकाए 25 करोड़ रुपए का सैनिटाइजर बेच दिया था, जबकि उन्हें इस कारोबार पर सैनिटाइजर पर 18 प्रतिशत जीएसटी देना था. डीजीजीआई की टीम ने उनका मेडिकल भी कराया.

सोम ग्रुप  के ठिकानों पर चल रही थी जांच
डीजीजीआई की टीम सोम ग्रुप के ठिकानों पर पिछले 10 दिन से जांच कर रही थी. कंपनी की रायसेन रोड पर फैक्ट्री है. बताया जा रहा है कि इस ग्रुप के तीन सीनियर  एग्जीक्यूटिव को भी गिरफ्तार किया गया है. कोरोना आपदा के दौरान सैनिटाइजर की मांग बढ़ी और सोम ग्रुप को सैनिटाइजर बनाने की अनुमति मिली थी.डीजीजीआई की टीम ने यह कार्रवाई सीजीएसटी एक्ट के सेक्शन 69 के तहत की है.
तबियत खराब हुई


सभी आरोपियों को मेडिकल के लिए जेपी अस्पताल ले जाया गया था, वहां दोनों भाई की तबीयत अचानक बिगड़ गई और उन्हें वहीं आईसीयू में भर्ती किया गया. बताया जा रहा है कि जीएसटी के तहत हुई कार्रवाई के बाद अब सोम ग्रुप के मालिक जीएसटी की राशि जमा करने के लिए तैयार हो गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज