अपना शहर चुनें

States

BHOPAL: मध्य प्रदेश सरकार को एक 'देशभक्त' की तलाश, उसे बनाएगी ब्रांड एंबेसेडर

भोपाल में ड्राइव इन सिनेमा शुरू
भोपाल में ड्राइव इन सिनेमा शुरू

Drive in Cinema in Bhopal: भोपाल में आज से ओपन एयर थियेटर ड्राइव इन सिनेमा शुरू हो गया है. इसका नाम राजा भोज के नाम पर रखा गया है. मशहूर फिल्म डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की मौजूदगी में एमपी की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने इसका उद्घाटन किया.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) को एक देशभक्त की तलाश है. एक ऐसा देशभक्त जिसे वो अपना ब्रांड एंबेसेडर बना सके और वो प्रदेश के पर्यटन को प्रमोट करे. मध्य प्रदेश में पर्यटन स्थलों और पर्यटन को प्रमोट करने के लिए सरकार को एक ब्रांड एंबेसडर चाहिए. लेकिन इसके लिए वो किसी जानी-मानी हस्ती से ज्यादा देशभक्त को चुनेगी. प्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने कहा है ब्रांड एंबेसडर के नाम का ऐलान जल्द होगा. सरकार इस पर गंभीरता से विचार कर रही है.मुख्यमंत्री से लेकर मंत्रिमंडल में विचार के बाद ही इस पर कोई फैसला होगा.

भोपाल में ड्राइव इन सिनेमा थियेटर के शुभारंभ के मौके पर प्रदेश की पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने कहा सरकार चाहती है कि प्रदेश के पर्यटन स्थलों को राष्ट्रीय और विश्व स्तर पर प्रमोट किया जाए. इसके लिए ब्रांड एंबेसडर की तलाश की जा रही है. लेकिन उनकी इच्छा है कि ब्रांड एंबेसडर असली देशभक्त को ही बनाया जाए.

हिंदूवादी विचार
प्रदेश की संस्कृति और पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर अपनी हिंदूवादी छवि को आगे बढ़ाती हुई नजर आ रही हैं.कई बार कार्यक्रमों और बयानों में उनके हिंदूवादी विचार सामने आए हैं. अब वो प्रदेश के पर्यटन स्थलों को अलग पहचान देने के लिए देशभक्त के नाम और चेहरे की तलाश में जुटी हुई हैं.
ओपन एयर थियेटर शुरू


भोपाल में आज से ओपन एयर थियेटर शुरू हो गया है. प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा, पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर और फिल्म निर्माता निर्देशक राजकुमार संतोषी की मौजूदगी में इसका उद्घाटन किया गया. इस ड्राइव इन सिनेमा में दर्शक अपनी कार में बैठकर फिल्म का मजा ले सकेंगे.

राजा भोज ड्राइव इन
ड्राइव इन सिनेमा का नाम राजा भोज के नाम पर रखने का फैसला हुआ. मंत्री उषा ठाकुर ने ड्राइव इन सिनेमा का नाम राजा भोज पाल के नाम पर करने का ऐलान किया. राजधानी की तर्ज पर इंदौर और दूसरे बड़े शहरों में भी ड्राइव इन सिनेमा की शुरुआत की जाएगी. प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा पर्यटन विभाग को राजधानी के बड़े तालाब से लेकर अलग-अलग पर्यटन स्थलों को प्रमोट करना चाहिए. भोपाल और उसके आसपास के पर्यटन स्थलों को जोड़कर एक सर्किट बनाना चाहिए ताकि पर्यटक आकर्षित हो सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज