होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

MP: प्रीतम सिंह लोधी को BJP ने किया पार्टी से निष्कासित, ब्राह्मणों पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

MP: प्रीतम सिंह लोधी को BJP ने किया पार्टी से निष्कासित, ब्राह्मणों पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

MP BJP News. ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद बीजेपी ने प्रीतम लोधी से जवाब मांगा था. लेकिन उनके जवाब से पार्टी संतुष्ट नहीं हुई.

MP BJP News. ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद बीजेपी ने प्रीतम लोधी से जवाब मांगा था. लेकिन उनके जवाब से पार्टी संतुष्ट नहीं हुई.

BJP Action : प्रीतम लोधी ने 17 अगस्त को बदरवास में एक कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. उनकी टिप्पणी से ब्राह्मण समाज नाराज हो गया और जगह जगह प्रदर्शन होने लगे. कांग्रेस को बैठे-बिठाए एक बड़ा मुद्दा हाथ लग गया था. बीजेपी प्रदेश नेतृत्व में प्रीतम लोधी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. लेकिन मामले के तूल पकड़ने के आसार देखते हुए पार्टी ने आनन फानन में उन्हें निकालने में ही भलाई समझी. प्रीतम लोधी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित करने का ऐलान कर दिया. लोधी बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के करीबी हैं और कई बार अपने बयानों के कारण विवाद में आ चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. उमा भारती के रिश्तेदार और बीजेपी नेता प्रीतम सिंह लोधी को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. ब्राह्मण समाज पर टिप्पणी करने पर पार्टी ने उनके खिलाफ ये कड़ा कदम उठाया. बीजेपी ने कहा भाजपा सभी धर्मों का सम्मान करती है. सभी समाज का सम्मान करती है. प्रीतम लोधी ने एक समाज को लेकर जिस तरीके से बयान दिया था. उसे पार्टी ने गंभीरता से लिया था.

पीतम लोधी से उनके बयान पर नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था. लोधी ने अपने बयान में लिखित में माफी मांगी थी. लेकिन पार्टी उनके लिखित जवाब से संतुष्ट नहीं हुई और उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया.

ब्राह्मणों पर टिप्पणी
प्रीतम लोधी ने 17 अगस्त को बदरवास में एक कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. उनकी टिप्पणी से ब्राह्मण समाज नाराज हो गया और जगह जगह प्रदर्शन होने लगे. कांग्रेस को बैठे-बिठाए एक बड़ा मुद्दा हाथ लग गया था.

बिना देर किए बड़ा एक्शन
इस पूरे मामले में बीजेपी प्रदेश नेतृत्व में प्रीतम लोधी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. लेकिन मामले के तूल पकड़ने के आसार देखते हुए पार्टी ने आनन फानन में उन्हें निकालने में ही भलाई समझी. प्रीतम लोधी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित करने का ऐलान कर दिया. लोधी बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के करीबी हैं और कई बार अपने बयानों के कारण विवाद में आ चुके हैं. लेकिन इस बार उनका बयान ब्राह्मण समाज पर था. इससे पार्टी की खासी किरकिरी हो रही थी. यही वजह रहा कि पार्टी ने बिना देर किए बड़ा एक्शन ले लिया और उनकी प्राथमिक सदस्यता खत्म कर दी.

लोधी के बहाने बड़ा संदेश
प्रीतम लोधी पर कार्रवाई कर पार्टी ने बड़ा संदेश देने की कोशिश की है. बीजेपी ने लोधी के बहाने यह संदेश दिया है कि किसी भी समाज धर्म के खिलाफ पार्टी के नेता या कार्यकर्ता की टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Tags: BJP MP politics, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर