MP Big News: कोरोनाकाल में गरीब परिवारों को 3 माह का राशन मुफ्त देगी शिवराज सरकार, जानिए अहम फैसले

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गरीब परिवारों के लिए राहत भरा फैसला ले रहे हैं. (File)

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गरीब परिवारों के लिए राहत भरा फैसला ले रहे हैं. (File)

Madhya Pradesh Big News: प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में रहने वाले गरीब परिवारों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए बड़ा फैसला लिया है. सरकार गरीब परिवारों को 3 महीने का राशन मुफ्त देगी. सीएम ने लोगों से कोरोना की लड़ाई में सहयोग मांगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 4:49 PM IST
  • Share this:
भोपाल. कोरोना संक्रमण के हाहाकार के बीच मध्य प्रदेश के गरीब परिवारों को अब 3 महीने का राशन मुफ्त दिया जाएगा. करीब 2 करोड़ परिवारों को मुफ्त काढ़ा भी दिया जाएगा. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए हैं.

गौरतलब है कि शिवराज मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम करने के लिए सभी स्तर पर प्रयास कर रहे हैं. लेकिन, कोरोना कर्फ्यू के बावजूद वायरस की रफ्तार थम नहीं रही. उन्होंने प्रदेश के लोगों से 30 अप्रैल तक घर से बाहर ना निकलने की अपील भी की है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के लक्षण पर तुरंत जांच कराने की अपील की है. सीएम शिवराज ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सभी से सहयोग मांगा है. होम आइसोलेशन में इलाज की सुविधाएं देने की बात कही है.

कोविड केयर सेंटर में देंगे चाय-नाश्ता: शिवराज

कोविड-19 सेंटर में मरीज को दवाई के साथ भोजन और चाय नाश्ता भी दिया जाएगा. सभी जिलों में कोविड केयर सेंटर में सुविधाएं मिलेंगी. प्रदेश में ऑक्सीजन की उपलब्धता 390 मैट्रिक टन हुई हैं. सरकारी भवनों में निजी अस्पताल शुरू करने की भी बात कही है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना का संकट अत्यंत विकट है, यह एक युद्ध है जिसमें सबको सारे मतभेद भुलाकर एकजुट होकर लड़ना पड़ेगा. सरकार अपने स्तर पर पूरे प्रयास कर रही है, परन्तु जब तक समाज का पूरा सहयोग नहीं मिलेगा, हम कोरोना को शीघ्र नियंत्रित नहीं कर पाएंगे.
सेना के अस्पतालों को बनाया जाएगा कोविड सेंटर

कोरोना कर्फ्यू लगने के बावजूद बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार अब सेना की मदद लेने की तैयारी में है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सेना के अस्पतालों को कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रक्षा मंत्री से फोन पर चर्चा की. मुख्यमंत्री की पहल पर केंद्रीय रक्षा मंत्री ने एमपी के आर्मी अस्पतालों की सेवाएं संक्रमण काल में जनता के लिए खोलने का भरोसा दिया.

रक्षा मंत्री के आश्वासन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश के आर्मी के बड़े अफसरों से चर्चा करेंगे. सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते आंकड़ों को लेकर अब अतिरिक्त इंतजाम करना भी तेज कर दिया है. मुख्यमंत्री ने इंदौर के राधा स्वामी सत्संग व्यास के 2000 बिस्तरों को बढ़ाकर 6000 करने के निर्देश दिए. स्वयंसेवी संस्थाओं की मदद से भी सरकार 200 बेड्स के अस्पताल तैयार करने में जुट गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज