बड़ी खबर: भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, जानिए किस जिले में कितने दिन की पाबंदी

मध्य प्रदेश के तीन जिलों में कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. (File)

मध्य प्रदेश के तीन जिलों में कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. (File)

Corona Curfew in MP : भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. ग्वालियर में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बैठक के दौरान कहा कि प्रदेश में कोरोना की रफ्तार धीरे-धीरे कम होती नजर आ रही है.

  • Last Updated: May 16, 2021, 3:13 PM IST
  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश से बड़ी खबर सामने आई है. राजधानी भोपाल सहित जबलपुर और ग्वालियर में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) आगे बढ़ा दिया गया है. भोपाल में 24 मई की सुबह 6 बजे तक, जबलपुर में 31 मई तक और ग्वालियर में 30 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है.

भोपाल में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने रविवार दोपहर कोरोना कर्फ्यू को लेकर आदेश जारी किए. आदेश में कहा गया है कि भोपाल नगर निगम क्षेत्र और बैरसिया नगर पालिका क्षेत्र में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. भोपाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और आम लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए कर्फ्यू को 24 मई (सुबह 6 बजे) तक बढ़ाया गया है. कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

जबलपुर में घट गई संक्रमण दर

वहीं, जबलपुर में सांसद राकेश सिंह की अध्यक्षता में वर्चुअल बैठक हुई. बैठक में कोरोना कर्फ्यू को 31 तक बढ़ाने का प्रस्ताव राज्य शासन को भेजा गया, जिसे मंजूर कर लिया गया. गौरतलब है कि जिले में पिछले 18 दिनों में संक्रमण की दर 29 फीसदी से घटकर 11फीसदी हो गई है. रिकवरी रेट भी 78 फीसदी से बढ़कर 89 हो गया है. बैठक में ग्रमीण क्षेत्रो में वैक्सीनेशन को लेकर फैली भ्रांति को लेकर भी चर्चा हुई.
कोरोना को भगाना हमारी प्राथमिकता- सीएम

इधर, दूसरी ओर ग्वालियर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में ग्वालियर- चंबल संभाग की कोरोना की समीक्षा और क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई. बैठक में ग्वालियर जिले में 30 मई तक जनता कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का निर्णय लिया गया. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना को परास्त करना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. हम सभी के साझा प्रयासों से कोरोना को हराएंगे. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आव्हान किया कि संकट की इस घड़ी में सभी तरह के मतभेद भुलाकर कोरोना योद्धा बनें और कोरोना के उन्मूलन में सहभागी बनें.

ग्वालियर कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में केद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर व सांसद विवेक नारायण शेजवलकर सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज