News 18 की खबर का असर: दमोह अस्पतालों को मिले रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन सिलेंडर

दमोह के अस्पतालों में कई बिस्तरों और ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाइ कर दी गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

दमोह के अस्पतालों में कई बिस्तरों और ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाइ कर दी गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

MP Big News: Damoh hospitals में Remdesivir injection और बिस्तरों की सप्लाइ कर दी गई. प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ चर्चा की. अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की भी सप्लाइ कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 2:50 PM IST
  • Share this:
भोपाल. दमोह जिला चिकित्सालय में हेल्प डेस्क गठित की जाएगी. डेस्क के माध्यम से जिले में रेमेडिसिवर इंजेक्शन, ऑक्सीजन बेड और वेंटिलेटर की उपलब्धता की जानकारी मिलती रहेगी. दमोह में चुनाव प्रचार थमने के बाद सरकार व्यवस्था दुरुस्त करने में जुट गई है. दमोह कोरोना स्थिति को लेकर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री से चर्चा की है.

दरअसल, News 18 की खबर के बाद सरकार हरकत में आ गई. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा के बाद जिले के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कई निर्देश जारी किए. सिंह हर घंटे कोरोना का अपडेट ले रहे हैं. बता दें, पिछले 12 घंटो में 185 ऑक्सीजन सिलेंडर दमोह पहुंच चुके हैं. दूसरी ओर, प्रभारी मंत्री ने दिल्ली से भी 50 ऑक्सीजन सिलेंडर दमोह मंगवाए हैं.

इन अस्पतालों को मिले इतने बेड और रेमडेसिविर इंजेक्शन

जानकारी के मुताबिक, दमोह में सरकारी अस्पतालों के अलावा निजी अस्पतालों के मरीजों के लिए भी ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जा रहे हैं. मिशन अस्पताल को 8 बड़े, 5 छोटे, संजीवनी अस्पताल को 3 बड़े, 2 छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर देर रात उपलब्ध कराए गए. इनके अलावा 30 रेमडेसिविर इंजेक्शन जिला चिकित्सालय और 30 इंजेक्शन निजी अस्पतालों को उपलब्ध कराए गए. सिंह के निर्देश के बाद जिला चिकित्सालय में 20 नर्स, 10 स्पोर्टिंग स्टाफ जल्द उपलब्ध कराया जाएगा.
दमोह उपचुनाव के आने लगे साइड इफेक्ट

मध्‍य प्रदेश के दमोह विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव का प्रचार भले ही थम गया हो, लेकिन उपचुनाव के साइड इफेक्ट अब सामने आने लगे हैं. दमोह उपचुनाव में पार्टी की जीत के लिए दमखम लगाने वाले नेता कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह दमोह उपचुनाव के कांग्रेस प्रभारी बृजेंद्र सिंह राठौर समेत कई बड़े नेता कोरोना की चपेट में आ गए हैं. सिर्फ ऐसा नहीं है कि कांग्रेस के नेता ही कोरोना संक्रमित हो, बीजेपी के नेता भी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है. दिग्विजय सिंह की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दिग्विजय सिंह दमोह उपचुनाव में प्रचार करने के लिए गए थे लेकिन कोरोना के संक्रमण को देखते हुए दिग्विजय सिंह ने अपने प्रचार को बीच में रोककर दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. दिग्विजय सिंह की अब कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई आई है. दिग्विजय सिंह ने अब खुद को दिल्ली निवास पर होम आइसोलेशन कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज