प्रदेश में 1 मई से शुरू नहीं होगा 18+ का वैक्सीनेशन, जानिए आखिर क्या हैं सरकारी की तैयारियां

प्रदेश में 18+ युवाओं के वैक्सीनेशन में अभी समय लगेगा.

प्रदेश में 18+ युवाओं के वैक्सीनेशन में अभी समय लगेगा.

MP Big News: प्रदेश में युवाओं की वैक्सीनेशन टल सकता है. यह 1 मई से शुरू नहीं हो सकेगा. सरकार ने 45 लाख डोज का ऑर्डर दिया है. इसे आने में वक्त लगेगा. वैक्सीनेशन दो दिन टल सकता है.

  • Last Updated: April 29, 2021, 1:23 PM IST
  • Share this:
भोपाल. देशभर में 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत होने जा रही है, लेकिन मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन फिलहाल 2 दिन टल सकता है. प्रदेश सरकार ने युवाओं के वैक्सीनेशन के लिए 45 लाख डोज के ऑर्डर सीरम इंस्टिट्यूट को दिए हैं. ये डोज आने के बाद ही 1 मई की जगह 2-3 मई से वैक्सीनेशन की शुरुआत होने की उम्मीद जताई जा रही है.

वैक्सीनेशन को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि 18 से 44 साल के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए मध्य प्रदेश में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. युवाओं के वैक्सीनेशन के लिए 45 लाख डोज का ऑर्डर सीरम इंस्टिट्यूट को दिया गया है. टीकाकरण को लेकर युवाओं में उत्साह भी दिखाई दे रहा है. वैक्सीनेशन के 45 लाख डोज आते ही टीकाकरण की सफलतापूर्वक शुरुआत की जाएगी. वैक्सीनेशन से पहले मॉक ड्रिल कर तैयारियों को पुख्ता किया जाएगा.

वैक्सीनशन के लिए 12 सेंटर्स की सूची हुई जारी

भोपाल में पहली वैक्सीन ड्राइव 222 केंद्रों पर शुरू की गई थी. 18 से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए अभी तक सिर्फ 12 केंद्रों की सूची जारी की गई है. इन सेंटर्स में गांधीनगर सीएचसी, बैरसिया सीएचसी, गर्वमेंट होम्योपैथिक कॉलेज, खुशीलाल मेडिकल कॉलेज, इंदिरा गांधी हॉस्पिटल ईदगाह हिल्स, नया बसेरा संजीवनी, पंचशील नगर, भेल महात्मा गांधी डिस्पेंसरी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोकता और एम्स भोपाल हैं.
ये है मध्य प्रदेश का हाल

मध्य प्रदेश कोरोना संक्रमण जबरदस्त तेजी से बढ़ रहा है. प्रदेश में कोरोना के आज 12758 नये केस सामने आए. लेकिन उससे ज़्यादा 14156 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे. प्रदेश में कुल 105 लोगों की मौत हो गयी और अभी प्रदेश भर में कोरोना के 92773 एक्टिव मरीज हैं.  इसके चलते अब सरकार ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. इसी के चलते अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 7 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का ऐलान किया है. सीएम शिवराज सिंह ने आज 18 जिलों की वर्चुअल मीटिंग लेकर कोरोना के हालात की समीक्षा की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज