MP: उपचुनाव से पहले दिग्विजय-उमंग विवाद को BJP ने दी हवा, CBI जांच की मांग
Bhopal News in Hindi

MP: उपचुनाव से पहले दिग्विजय-उमंग विवाद को BJP ने दी हवा, CBI जांच की मांग
दिग्विजय सिंह और उमंग सिंघार विवाद की सीबीआई से जांच कराने की मांग

करीब 10 महीने पुराने दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और उमंग सिंघार (Umang Singhar) के विवाद की आग को बीजेपी ने एक बार फिर हवा दे दी है. बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज से सीबीआई जांच कराने की मांग की है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भोपाल. करीब 10 महीने पुराने दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और उमंग सिंघार (Umang Singhar) के विवाद की आग को बीजेपी (BJP) ने एक बार फिर हवा दे दी है. बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज (CM Shivraj) को एक चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने मांग की है कि कांग्रेस के तत्कालीन वन मंत्री उमंग सिंघार ने कांग्रेस पार्टी के ही पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पर अवैध उत्खनन और शराब कारोबार के जो आरोप लगाए थे, उनकी जांच सीबीआई द्वारा करवाई जाए. बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma,Mla, Bjp) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को लिखे अपने खत में कहा है कि पूर्व में कमलनाथ सरकार में वन मंत्री उमंग सिंघार ने 3 सितंबर 2019 को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर अवैध शराब-रेत का धंधा करने, ट्रांसफर उद्योग चलाने एवं सरकार को ब्लैकमेल कर नीति निर्धारण करने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे.

उमंग सिंघार ने लगाए थे बहुत गंभीर आरोप

सिंघार ने दिग्विजय की शिकायत तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी की थी लेकिन कमलनाथ उस समय दिग्विजय सिंह द्वारा ब्लैकमेल किये जा रहे थे. इसके चलते इन आरोपों की जांच नहीं हो सकी थी. बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि अब जब प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार है तो पूर्व मंत्री उमंग सिंगार के आरोपों की जांच होनी चाहिए.



सीबीआई करे जाँच



विधायक रामेश्वर शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बड़ा रसूख रखते है इसलिए उमंग सिंघार के आरोपों की सीबीआई से जांच कराई जाए या फिर कोई उच्च स्तरीय कमेटी से जाँच करवाई जाए. रामेश्वर शर्मा ने सिंगार को उनके द्वारा लगाए गए आरोपों पर कार्यवाही के लिए आगे आकर साक्ष्य उपलब्ध कराने की बात कही है ताकि मध्यप्रदेश वासियों से लूटे गए करोड़ो रुपए की वसूली की जा सके.

letter to CM Shivraj
BJP MLA रामेश्वर शर्मा ने CM को चिट्ठी​ लिख CBI जांच कराने की मांग की है.


क्या है मामला ?

दरअसल सितंबर 2019 में जब मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार थी तब उमंग सिंघार सरकार में वन मंत्री थे. 3 सितंबर 2019 को सिंघार ने मीडिया के सामने आकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि वे सरकार को ब्लैकमेल कर रहे हैं. अपनी ही पार्टी के पूर्व सीएम पर एक कांग्रेसी मंत्री द्वारा इस तरह के आरोप लगाने के बाद सियासी माहौल गर्म हो गया था. उस समय भी बीजेपी ने तत्कालीन कांग्रेस सरकार के कामकाज को लेकर कई सवाल खड़े किए थे.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज के निर्देशों के बावजूद सितंबर तक की फीस वसूल रहे हैं निजी स्कूल

MP बोर्ड: 10वीं का रिजल्ट जून में तो 12वीं का जुलाई में होगा जारी
First published: June 1, 2020, 12:06 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading