BJP आखिर अब क्यों मांग रही है कमलनाथ का PCC अध्यक्ष पद से इस्तीफा 

ऑगस्टा वेस्टलैंड में आज ही आरोपी राजीव सक्सेना का बयान आया है.
ऑगस्टा वेस्टलैंड में आज ही आरोपी राजीव सक्सेना का बयान आया है.

बीजेपी (BJP) प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने कहा आज मध्यप्रदेश, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी (Kamalnath) से यह जानना चाहता है कि घोटाले में जिन कमल अंकल का नाम आया है, क्या वो आप ही हैं ?

  • Share this:
भोपाल.उपचुनाव (By Election) में कांग्रेस को मिली शिकस्त के बाद भी बीजेपी ने पीसीसी अध्यक्ष पद से कमलनाथ से इस्तीफा नहीं मांगा. लेकिन अब कुछ ऐसा हुआ है जिसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने ये मांग कर डाली. उन्होंने कहा-कमलनाथ को तुरंत पीसीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देना चाहिए बीजेपी ने यह मांग ऑगस्टा वेस्टलैंड घोटाले में कमलनाथ के बेटे बकुलनाथ का नाम सामने आने के बाद की है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने अपने बयान में कहा है कि अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के आरोपी राजीव सक्सेना के बयान से यह साबित हो गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनका पूरा परिवार इस घोटाले में शामिल रहा है. न सिर्फ उनके भांजे रितुल पुरी, बल्कि उनके बेटे बकुलनाथ की कंपनियों ने भी इस घोटाले से आर्थिक लाभ हासिल किया है.पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ में अगर जरा सी भी नैतिकता बाकी है, तो वे तुरंत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दें और देश से गद्दारी करने, जनता से झूठ बोलने तथा धोखा देने के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगें.

कमल नाथ के बेटे पर निशाना
वी डी शर्मा ने कहा कि ईडी की पूछताछ में चार्टर्ड एकाउंटेंट और 3000 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के आरोपी राजीव सक्सेना ने यह साफ कहा है कि उन्होंने कई कंपनियों के माध्यम से कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के परिवार की कंपनी में पैसे पहुंचाए. राजीव सक्सेना ने यह भी स्वीकार किया है कि उसकी कंपनी इंटरस्टेलर टेक्नोलॉजीज और क्रिश्चियन मिशेल की कंपनी ग्लोबल सर्विसेज के पैसों का इस्तेमाल कमलनाथ के बेटे बकुलनाथ की कंपनी प्रिस्टीन रिवर का लोन चुकाने में किया गया. राजीव सक्सेना ने ईडी को पूछताछ में बताया है कि घोटाले के आरोपी डिफेंस डीलर सुशेन मोहन गुप्ता और गौतम खेतान सत्ता के गलियारों में अपनी धमक का एहसास कराने के लिए बार-बार बड़े नेताओं का नाम लेते थे. दोनों अक्सर सलमान खुर्शीद और कमल अंकल का नाम लिया करते थे, जो मेरे हिसाब से कमलनाथ हैं.



कौन हैं कमल अंकल ?
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने कहा आज मध्यप्रदेश, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी से यह जानना चाहता है कि घोटाले में जिन कमल अंकल का नाम आया है, क्या वो आप ही हैं ? वी डी शर्मा के मुताबिक राजीव सक्सेना के बयान से स्पष्ट है कि अपने भांजे और बेटे के साथ-साथ कमलनाथ खुद भी इस घोटाले में सहभागी रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बकुलनाथ के बारे में कहा है कि वे तो एनआरआई हैं. ऐसे में प्रदेश की जनता यह जानना चाहती है कि कमलनाथ के बेटे बकुलनाथ किस देश के एनआरआई हैं. वो क्या काम करते हैं? उनकी कंपनी का लोन चुकाने के लिए किन लोगों ने पैसा दिया?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज