Home /News /madhya-pradesh /

BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक : मिशन 2023 में 51% वोट से कम मंज़ूर नहीं, सदस्यों को दिया बड़ा लक्ष्य

BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक : मिशन 2023 में 51% वोट से कम मंज़ूर नहीं, सदस्यों को दिया बड़ा लक्ष्य

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिशन 2023 के लिए रणनीति भी बनाई गई. ज़मीनी स्तर पर पकड़ के लिए बीजेपी ने नया प्लान तैयार किया है

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिशन 2023 के लिए रणनीति भी बनाई गई. ज़मीनी स्तर पर पकड़ के लिए बीजेपी ने नया प्लान तैयार किया है

BJP State Working Committee Meeting : बीजेपी के मिशन 2023 से पहले हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. कार्य समिति के पहले सत्र में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने उद्घाटन भाषण दिया उसके बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी बात कही. कार्यसमिति में राजनीतिक प्रस्ताव भी पेश किया गया है, जिसमें सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधा गया.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति (BJP State Working Committee meeting) की आज भोपाल में बैठक हुई. फोकस रहा मिशन 2023 (Mission 2023) पर. मुद्दे और समस्याएं और भी थीं जिस पर लंबी चर्चा हुई. लेकिन केंद्र में रही चुनावी चर्चा और राजनीति. मिशन 2023 की तैयारी कर रही पार्टी ने अपना वोट प्रतिशत 51 फीसदी करने का टारगेट सदस्यों को दिया है. बैठक में कृषि मुद्दों पर चर्चा और राजनीतिक प्रस्ताव तक पास किए गए. लेकिन सारी बातें अगले चुनाव को ध्यान में रखकर की गयीं

बीजेपी के मिशन 2023 से पहले हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. कार्य समिति के पहले सत्र में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने उद्घाटन भाषण दिया. उसके बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कार्यसमिति को संबोधित किया. कार्यसमिति में राजनीतिक प्रस्ताव भी पेश किया गया है, जिसमें सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधा गया.

51 फीसदी का लक्ष्य
बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिशन 2023 के लिए रणनीति भी बनाई गई. ज़मीनी स्तर पर पकड़ के लिए बीजेपी ने नया प्लान तैयार किया है. पार्टी का वोट परसेंटेज 10% बढ़ाने का लक्ष्य दिया गया है. अभी बीजेपी का वोट प्रतिशत 40.08 % है. जिसे बढ़ाकर 51% करना है. इसके लिए पूरे प्रदेश में बूथ और मंडल विस्तारक जनता के बीच जाएंगे. बूथ विस्तारक 20 जनवरी से 30 जनवरी के बीच जनता के बीच जाएंगे. मंडल विस्तारकों का कार्यक्रम 6 जनवरी से 6 फरवरी तक रखा गया है. बीजेपी ये अभियान पूरे प्रदेश में एक साथ चलाएगी.

ये भी पढ़ें- भोपाल की इस ऐतिहासिक इमारत और इंदौर का भी बदल जाएगा नाम! चर्चा में हैं डॉ हरिसिंह गौर और अहिल्या बाई

कृषि कानून की चर्चा
कार्यसमिति की शुरुआत संविधान की शपथ के साथ हुई. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपने संबोधन में कृषि कानूनों को लेकर बात रखी जिसमें उन्होंने कहा सरकार कृषि कानून नेक नीयत से लाई थी. पूर्व की सरकारें ऐसे आंदोलन लाठी-गोली के दम पर खत्म करती रहीं थीं. लेकिन बीजेपी सरकार ने हर मुद्दे पर बातचीत पर जोर दिया.

राजनीतिक प्रस्ताव पेश
कार्यसमिति की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया गया. जिसमें केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख किया गया. राजनीतिक प्रस्ताव में कोरोना के दौरान किए गए सरकार के कार्यों और वैक्सीनेशन को लेकर चले महा अभियान पर केंद्र और राज्य सरकार को धन्यवाद दिया गया. वहीं राजनीतिक प्रस्ताव में कांग्रेस पर भी निशाना साधा गया. राजनीतिक प्रस्ताव में कांग्रेस पर जनता के बीच वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम फैलाने और गलत बयानी करने पर सवाल उठाए गए हैं.

Tags: Bjp madhya pradesh, BJP MP politics, Madhya pradesh latest news, MP BJP

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर