अपना शहर चुनें

States

सत्ता में आने पर प.बंगाल में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएगी BJP

मिश्रा ने कहा पश्चिम बंगाल में सत्ता में आते ही एमपी की तर्ज पर पश्चिम बंगाल में गौ कैबिनेट भी बनायी जाएगी.
मिश्रा ने कहा पश्चिम बंगाल में सत्ता में आते ही एमपी की तर्ज पर पश्चिम बंगाल में गौ कैबिनेट भी बनायी जाएगी.

मध्य प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ शिवराज सरकार के अध्यादेश को 1 दिन पहले ही राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने मंजूरी दी है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में धर्म स्वातंत्र्य अध्यादेश लाने के बाद अब बीजेपी पश्चिम बंगाल में भी लव जिहाद (Love jihad) के खिलाफ कानून बनाएगी. बशर्ते वहां अगले चुनाव में पार्टी सत्ता में आ जाए.MP में कल ही राज्यपाल ने लव जिहाद अध्यादेश को मंज़ूरी दी है.

मध्य प्रदेश में लव जिहाद पर कानून बनाने वाली बीजेपी सरकार अब इसे पश्चिम बंगाल में कैश कराने की तैयारी में जुट गई है. षड्यंत्र या जबरिया विवाह कर धर्म बदलवाने के मामले में सख्त कानून बनाने वाली प्रदेश की बीजेपी सरकार अपने इस फैसले का ममता के राज्य पश्चिम बंगाल में प्रचार करेगी. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ऐलान किया है कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी सत्ता में आते ही एमपी की तर्ज पर लव जिहाद के खिलाफ धर्म स्वातंत्र्य कानून लाएगी. पश्चिम बंगाल में जबरिया या फिर साजिश के तहत धर्म बदलवाने वालों के खिलाफ कानून बनाया जाएगा. मिश्रा ने कहा पश्चिम बंगाल में सत्ता में आते ही एमपी की तर्ज पर पश्चिम बंगाल में गौ कैबिनेट भी बनायी जाएगी. राज्य की गायों को सुरक्षा देने के लिए गौ कैबिनेट का गठन कर बड़े फैसले लिए जाएंगे.

पश्चिम बंगाल में प्रचार
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पश्चिम बंगाल मैं बीजेपी के प्रभारी भी हैं और इन दिनों पश्चिम बंगाल में पार्टी को मजबूती देने में जुटे हुए हैं. यही कारण है कि मध्य प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने के बाद अब इसका प्रचार ममता के राज्य में किया जा रहा है. ताकि बीजेपी पश्चिम बंगाल में अपनी हिंदुत्व की छवि को पेश कर पार्टी को मजबूती दे सके.



राज्यपाल ने अध्यादेश को दी मंजूरी
मध्य प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ शिवराज सरकार के अध्यादेश को 1 दिन पहले ही राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने मंजूरी दी है. इस कानून के तहत अभी कोई कार्रवाई नहीं हुई है. लेकिन प्रदेश सरकार अब इसे ममता के राज में प्रचारित कर फायदा लेने की कोशिश में है. ताकि पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव में ममता सरकार के मुकाबले पार्टी की हिंदूवादी छवि पेश की जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज