होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

MP NEWS : 17 सितंबर और 7 अक्टूबर BJP के लिए इन दो तारीखों के क्यों हैं खास मायने, जानिए डिटेल 

MP NEWS : 17 सितंबर और 7 अक्टूबर BJP के लिए इन दो तारीखों के क्यों हैं खास मायने, जानिए डिटेल 

bjp 17 सितंबर से लेकर 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण अभियान चलाएगी.

bjp 17 सितंबर से लेकर 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण अभियान चलाएगी.

MP BJP : सेवा और समर्पण अभियान के तहत 16 सितम्बर को हर जिले के 71 मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा और 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री की दीर्घायु के लिए मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ होगा. सेवा और समर्पण अभियान में सबसे ज्यादा कार्यक्रम वृक्षारोपण का होगा

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक कार्यक्रमों की धूम रहेगी. पूरी बीजेपी (BJP) और सरकार सब तैयारी में जुटे हैं. ये कार्यक्रम सरकार से लेकर संगठन तक हर स्तर पर होंगे. इसी सिलसिले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने आज भोपाल में संभाग स्तरीय बैठक की.

गांव से लेकर नगर तक
17 सितंबर इसलिए क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस दिन जन्मदिन है. साथ ही यह संयोग भी है कि 7 अक्टूबर को उनके गवर्नेंस हेड के रूप में 20 साल पूरे हो रहे हैं. इस पर पार्टी 17 सितंबर से लेकर 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण अभियान चलाएगी. इस अभियान के जरिए कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के दीर्घायु की कामना करते हुए समाज में रचनात्मक, सामाजिक, स्वच्छता अभियान, अन्न वितरण और गरीब कल्याण के कार्यक्रम बूथ स्तर तक करेंगे. इस अभियान को ग्राम और नगर केंद्र के साथ बूथ स्तर तक चलाया जाएगा.

71 साल 71 लाख वैक्सीनेशन अभियान
प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बैठक के दौरान पदाधिकारियों से कहा कि सेवा और समर्पण अभियान के तहत होने वाले कार्यक्रम के लिए प्रदेश से अलग-अलग प्रभारी बनाये गये हैं. इसी प्रकार जिलों में भी कार्यक्रमों के अलग-अलग प्रभारी बनाकर कार्य विभाजन करें. कार्यक्रम बूथ स्तर तक सफल हों, इसकी मॉनीटरिंग भी करें. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा प्रधानमंत्री के 71वें जन्मदिन पर प्रदेश सरकार 71 लाख वैक्सीनेशन का अभियान चलाएगी. इस अभियान में कार्यकर्ता नमो टीका के रूप में प्रत्येक बूथ पर 111 वैक्सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित करें.

ये भी पढ़ें- MP में डेंगू का अटैक : प्रदेश भर में 2200 से ज्यादा मरीज, मंदसौर जिले में हालात चिंताजनक

71 पौधे रौंपें
सेवा और समर्पण अभियान के तहत 16 सितम्बर को हर जिले के 71 मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा और 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री  की दीर्घायु के लिए मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ होगा. सेवा और समर्पण अभियान में सबसे ज्यादा कार्यक्रम वृक्षारोपण का होगा. प्रदेश के 1070 मंडलों में पार्टी नमो उपवन तैयार कर, वहां 71 पौधे लगाएगी. इस अभियान में 7 अक्टूबर को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अन्न उत्सव कार्यक्रम होंगे.

Tags: Bjp madhya pradesh, PM Modi Birthday Special

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर