पश्चिम बंगाल में हिंसा: देश में ममता के खिलाफ माहौल बनाएगी बीजेपी, जानिए बैठक में क्या हुआ तय

मप्र के बीजेपी कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल जाकर अपने साथियों का मनोबल बढ़ाएंगे. (File)

मध्य प्रदेश के कार्यकर्ताओं को पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा की जानकारी दी जाएगी. उसके बाद पश्चिम बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का काम किया जाएगा.

  • Share this:
भोपाल. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के दोबारा सत्ता संभालने के बाद हो रही हिंसा को लेकर अब बीजेपी देशव्यापी माहौल बनाने की तैयारी में जुट गई है. पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं, ऐसे में मध्य प्रदेश के कार्यकर्ता उनका मनोबल बढ़ाएंगे.

बीजेपी ने इसे लेकर खास प्लान तैयार किया है. बंगाल संवाद के जरिए पार्टी प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं के सहारे पश्चिम बंगाल के कार्यकर्ताओं का सहारा बनेगी. इस प्लान पर चर्चा के लिए बीजेपी दफ्तर में बैठक आयोजित की गई. बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री शिव प्रकाश, सीएम शिवराज, मंत्री नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग गोपाल भार्गव समेत पार्टी के पदाधिकारी शामिल हुए.

इस तरह बनेगी नीति
बैठक में तय हुआ कि मध्य प्रदेश के कार्यकर्ताओं को पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा की जानकारी दी जाएगी. उसके बाद पश्चिम बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का काम किया जाएगा. जरूरत पड़ी तो प्रदेश से भाजपा कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल जाकर भाजपाइयों का सहारा बनने का काम करेंगे. देशभर में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ माहौल बनाया जाएगा. पार्टी ने तय किया है कि 15 जून तक कोरोना के कारण लॉकडाउन के हालात हैं.

35 कार्यकर्ताओं की हो चुकी मौत - गौर
बैठक में शामिल बीजेपी विधायक कृष्णा गौर ने कहा कि पश्चिम बंगाल में 35 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हिंसा में मौत हो चुकी है. ममता बनर्जी के शासन में भाजपाइयों को डराया और धमकाया जा रहा है. ऐसे में उनका मनोबल बनाए रखने के लिए पूरे देश के बीजेपी कार्यकर्ता उनके साथ खड़े हुए दिखाई देंगे. मध्य प्रदेश से बीजेपी के पश्चिम बंगाल के बीजेपी कार्यकर्ताओं की हर संभव मदद करने का काम करेंगे. सोशल मीडिया के जरिए या फिर वहां उपस्थिति देकर कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाएंगे.