लाइव टीवी

MP बोर्ड परीक्षाएं : शिक्षा विभाग और माशिमं ने कहा-छात्रों को अपने आप जाना होगा परीक्षा केंद्र
Bhopal News in Hindi

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 25, 2020, 8:29 AM IST
MP बोर्ड परीक्षाएं : शिक्षा विभाग और माशिमं ने कहा-छात्रों को अपने आप जाना होगा परीक्षा केंद्र
एमपी बोर्ड ने खंडन किया-परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र लाने की व्यवस्था बोर्ड नहीं करेगा

एमबी बोर्ड के सचिव अनिल सुचारी का कहना है परीक्षा केंद्रों तक छात्रों को पहुंचाने का ना तो कोई प्रस्ताव है ना ही कोई आदेश दिया गया है.इसी भ्रम को दूर करने के लिए अब छात्रों तक सही मैसेज पहुंचाया जा रहा है ताकि छात्र-छात्राओं में बोर्ड परीक्षा को लेकर कोई भ्रम की स्थिति ना बने

  • Share this:
भोपाल. मध्यप्रदेश में 10 वीं और 12 वीं एमपी बोर्ड (MP BOARD EXAMS) की परीक्षाएं दो और तीन मार्च से शुरू हो रही हैं. उससे पहले माध्यमिक शिक्षा मंडल ने फिर साफ कहा है कि छात्रों को अपने आप ही परीक्षा केंद्र तक पहुंचना होगा. बोर्ड की तरफ से उन्हें लाने-ले जाने की कोई व्यवस्था नहीं की गयी है. बोर्ड ने कहा है इसे लेकर कोई भी भ्रम ना फैलाएं.

एमपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होने को हैं. बोर्ड और स्टूडेंट्स सब तैयारी में व्यस्त हैं. इस बीच कहीं से ये खबर फैल गयी कि इस बार बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र तक लाने-ले जाने की व्यवस्था स्कूल शिक्षा विभाग करेगा. खबर फैलते ही बोर्ड ने इस खबर का खंडन किया है. बोर्ड ने कहा परीक्षार्थियों को अपने आप ही परीक्षा केंद्र तक आना होगा. बोर्ड या शिक्षा विभाग उन्हें लाने-ले जाने की कोई व्यवस्था नहीं कर रहा है.डीपीआई के संचालक और माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव का कहना है कि इस तरह का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है.छात्र परीक्षा से पहले इस तरह के भ्रम में ना आएं.

जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश
एमबी बोर्ड के सचिव अनिल सुचारी का कहना है परीक्षा केंद्रों तक छात्रों को पहुंचाने का ना तो कोई प्रस्ताव है ना ही कोई आदेश दिया गया है.इसी भ्रम को दूर करने के लिए अब छात्रों तक सही मैसेज पहुंचाया जा रहा है ताकि छात्र-छात्राओं में बोर्ड परीक्षा को लेकर कोई भ्रम की स्थिति ना बने. लोक शिक्षण संचालक द्विवेदी ने सभी जिलों के शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा है. इसमें साफ कहा है कि परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक खुद ही आना होगा. उन्हें परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने की व्यव्स्था स्कूल शिक्षा विभाग नहीं करेगा.अगर आप लोगों को परीक्षा केंद्रों तक स्कूल शिक्षा विभाग के छो़ड़ने की कोई बात कही जा रही है तो वो झूठ और भ्रामक है. ये पत्र हर जिले के स्कूलों में पहुंचाया जा रहा है.ताकि परीक्षा के दिन छात्र-छात्राएं परेशान ना हों.



अफवाह से फैला भ्रम
बोर्ड परीक्षा में महज 8दिन बाकी हैं. किसी शरारती तत्व ने ये अफवाह फैला दी थी कि इस बार बोर्ड और शिक्षा विभाग परीक्षार्थियों को स्कूल तक लाने-ले जाने की व्यवस्था करेगा. इससे भ्रम फैल गया. खबर शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा मंडल तक पहुंचते ही दोनों फौरन सतर्क हुए और फौरन खंडन जारी किया ताकि परीक्षा के दिन कोई अफरा-तफरी ना मचे और किसी बच्चे की परीक्षा ना छूटे.

ये भी पढ़ें-

PHOTOS : बीच सड़क पर मुलाक़ात तो हुई पर बंद कमरे में बात नहीं हुई...

12 साल का बच्चा चला रहा था बाइक : महिला कार चालक ने रौंदा, घर लौटी लाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 5:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,509

     
  • कुल केस

    1,603,896

    +612
  • ठीक हुए

    356,656

     
  • मृत्यु

    95,731

    +38
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर