Corona संक्रमित छात्रों के लिए विशेष परीक्षा, MP बोर्ड ने जारी किया टाइम टेबल
Bhopal News in Hindi

Corona संक्रमित छात्रों के लिए विशेष परीक्षा, MP बोर्ड ने जारी किया टाइम टेबल
एमपी बोर्ड की विशेष परीक्षा 17 से लेकर 21 अगस्त तक चलेगी

एमपी बोर्ड (MP Board) ने 9 जून से स्थगित पेपर की परीक्षाएं आयोजित की थीं. लेकिन बोर्ड ने कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) और क्वारंटाइन छात्रों को इसमें बैठने की अनुमति नहीं दी थी. अब ऐसे छात्रों के लिए विशेष परीक्षा (Special Exam) आयोजित की जा रही है.

  • Share this:
भोपाल. एमपी बोर्ड (MP Board) ने विशेष परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है. विशेष परीक्षा (Special Exam) 17 अगस्त से 21 अगस्त तक होने वाली है. प्रदेशभर में से विशेष परीक्षा में 251 छात्र शामिल होंगे. दरअसल स्थगित पेपर की परीक्षा में जो छात्र कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने के चलते शामिल नहीं हो सके थे, उन छात्रों के लिए अब विशेष परीक्षा आयोजित की जा रही है..

17 से 21 अगस्त तक चलेगी परीक्षा  

शेष बची हुई पेपर की परीक्षाएं 17 अगस्त से 21 अगस्त तक सुबह 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक आयोजित होंगी. विषय वार समय सारणी बोर्ड ने जारी कर दी है.



17 अगस्त को इन विषयों की परीक्षाएं
01..केमिस्ट्री
02..भारतीय कला का इतिहास
03..विज्ञान के तत्व
04.व्यवसायिक अर्थशास्त्र
05..एनिमल हसबेंडरी मिल्कट्रेड पोल्ट्रीफार्मिंग
06..भूगोल

19 अगस्त को परीक्षाएं
01..बायोलॉजी
02..स्टिल लाइफ एंड डिजाइन
03.. शरीर रचना क्रिया-विज्ञान एवं स्वास्थ्य
04..बुककीपिंग एंड अकाउंटेंसी
05.  क्रॉप प्रोडक्शन एंड हॉर्टिकल्चर
06..अर्थशास्त्र

21अगस्त को एग्जाम
01..राजनीति शास्त्र
02..हायर मैथमेटिक्स
03.. ड्राइंग एंड डिजाइनिंग

मास्क और थर्मल स्क्रीनिंग होगी अनिवार्य

परीक्षा में शामिल होने को लेकर एमपी बोर्ड ने सुरक्षा मानकों को लेकर निर्देश भी जारी किए हैं. छात्रों को मास्क पहनकर परीक्षा देनी होगी. परीक्षा केंद्र पर पहले सभी छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा ली जाएगी. परीक्षा शुरू होने के करीब एक घंटे पहले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. परीक्षा के दौरान यदि कोई सार्वजनिक अथवा स्थानीय अवकाश घोषित किया जाता है तो भी परीक्षाएं यथावत होंगी. अगर परीक्षा की तारीख में बीच में कोई बदलाव किया जाएगा तो छात्रों को पहले सूचना दी जाएगी.

कोरोना पॉजिटिव छात्रों को परीक्षा में बैठने की नहीं थी अनुमति

एमपी बोर्ड ने 9 जून से स्थगित पेपर की परीक्षाएं आयोजित की थी. लेकिन बोर्ड ने कोरोना पॉजिटिव और क्वॉरंटाइन छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी थी. एमपी बोर्ड ने ऐसे छात्रों के लिए अलग से विशेष परीक्षा आयोजित कराने की बात कही थी. अब ऐसे छात्रों के लिए 17 से 21 अगस्त तक विशेष परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. जिसमें 251 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading