MP By Election 2020: 4 सीटों पर कांग्रेस ने तय किए नाम, कमलनाथ के 'करीबी' को मिली टिकट

कांग्रेस ने चार सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है.
कांग्रेस ने चार सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है.

Madhya Pradesh By Election 2020: कांग्रेस (Congress) ने  मुरैना, मेह गांव, मलहार, और बाड़नवार सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. सूत्रों की मानें तो मेह गांव सीट से उम्मीदवार हेमंट कटारे कमलनाथ (Kamalnath) के करीबी मानें जाते हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव (MP By Poll) को लेकर सरगरमी तेज हो गई है. मंगलवार को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की.  कांग्रेस प्रेसिडिंट सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है. कांग्रेस ने चार सीट  मुरैना, मेह गांव, मलहार, और बाड़नवार सीटों पर अपने चेहरा तय कर लिया है. बता दें कि मुरैना सीट पर कांग्रेस ने राकेश मालवीय पर दांव खेला है, तो वहीं मेह गांव से हेमंत कटारे, मलहार से राम सिया भारती और बाड़नवार से कमल पटेल को टिकट दी है. मालूम हो कि बड़ा मलहरा सीट पर कांग्रेस ने कथावाचक राम सिया भारती को उम्मीदवार किया घोषित. तो वहीं मेह गांव सीट पर डॉ. गोविंद सिंह की जगह कमलनाथ (Kamal Nath) के करीबी माने जाने वाले हेमंत कटारे को टिकट दिया गया है. तो वहीं चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी और दिनेश गुर्जर की दावेदारी खत्म हो गई है.

वहीं मध्यप्रदेश में उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने प्लान बी पर काम करना शुरू कर दिया है. इसके तहत बूथ लेवल पर वोटर लिस्ट  के पन्ने पर दो कार्यकर्ताओं की नियुक्ति की गई है. सबसे पहले एक पन्ना प्रमुख की नियुक्ति की गई थी. लेकिन प्लान बी के तहत एक पन्ना प्रमुख पर दो लोगों की तैनाती कर आधा पन्ना प्रमुख नियुक्त किये गये हैं. हालांकि कांग्रेस ने बीजेपी की बूथ प्लानिंग को फेल बताया है. वहीं बीजेपी ने कांग्रेस को चुनाव में सबक सिखाने की बात कही है. बीजेपी ने बूथ स्तर पर अपना प्लान चेंज किया है. पन्ना प्रमुख के बाद अब एक पन्ने पर दो कार्यकर्ताओं की नियुक्ति की गई. पहले एक पन्ने पर एक पन्ना प्रमुख की नियुक्ति की गई थी. मतदाता सूची के पन्नों के आधार पर एक पन्ने पर बीजेपी के 2 कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं. ये कार्यकर्ता पन्ने में दर्ज मतदाताओं को सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ अपने पक्ष में करने की कोशिश करेंगे.

ये भी पढ़ें: UP: बिजली विभाग के निजीकरण पर फैसला टला, अब 3 महीने बाद होगी समीक्षा




कांग्रेस पर साधा निशाना

बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने बताया कि बूथ स्तर पर हमारा एक-एक कार्यकर्ता तैयार है. बीजेपी सरकार की 6 महीने की उपलब्धियों और किए गए विकास कार्यों को एक-एक मतदाता तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है. बीजेपी संगठन आधारित दल है और यहां पर एक-एक कार्यकर्ता काम करता है. इसलिए जमीनी स्तर पर हमारे कार्यकर्ता मतदाताओं तक पहुंचने का काम कर रहे हैं. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस टॉर्च लेकर प्रत्याशियों को ढूंढ रही है. ऐसे में उनके बूथ कहां से मजबूत होंगे. हम पूरी सीटें जीत रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज