Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    MP By Election 2020: चुनाव आयोग ने छीना स्टार प्रचारक का टैग, फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कमलनाथ

    चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कमलनाथ.
    चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कमलनाथ.

    Madhya Pradesh By Election 2020: उपचुनाव में प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) ने एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा वापस ले लिया था. अब इस फैसले के खिलाफ कमलनाथ ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

    • Share this:
    नई दिल्ली. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने उच्च न्यायालय (Supreme Court) का रूख कर, निर्वाचन आयोग (Election Commission) द्वारा उनका ‘स्टार प्रचारक’ का दर्जा रद्द किए जाने संबंधी फैसले को चुनौती दी है. चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता के बार-बार उल्लंघन को लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ का ‘स्टार प्रचारक’ का दर्जा शुक्रवार को रद्द कर दिया था.

    वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने आयोग के फैसले को विभिन्न आधारों पर चुनौती दी है और याचिका पर तत्काल सुनवाई कराये जाने का आग्रह किया जाएगा, निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को ‘‘नैतिक और गरिमामय व्यवहार’’ के कथित उल्लंघन पर संज्ञान लिया था और कांग्रेस नेता का ‘‘स्टार प्रचारक’’ का दर्जा रद्द कर दिया था.

    कमलनाथ ने दिया ये बयान



    भोपाल. कांग्रेस के स्टार प्रचारक कमलनाथ से निर्वाचन आयोग ने यह दर्जा छीन लिया. इसको लेकर पूर्व सीएम ने आज अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने चुनाव आयोग  के फैसले पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि स्टार प्रचारक जैसा कोई पद नहीं होता है. प्रदेश में पुलिस और प्रशासनिक तंत्र के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें चुनाव प्रचार करने से कोई नहीं रोक सकता. कमलनाथ ने कहा आज और कल जारी रहेंगी चुनावी सभाएं. कमलनाथ ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि उपचुनाव में अब हार-जीत की नहीं, बल्कि हार जीत के अंतर को लेकर विपक्ष में बौखलाहट दिखने लगी है.
    ये भी पढ़ें:  PAC Ranking: बिहार के हाल बेहाल, सुशासित राज्यों की लिस्ट में सूबा आखिरी नंबर पर

    इससे पहले बीते दिनों उपचुनाव में नेताओं के भाषा के इस्तेमाल को लेकर चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लिया. आयोग ने प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनसे उपचुनाव में स्टार प्रचारक का दर्जा वापस ले लिया. आयोग ने यह कार्रवाई कमलनाथ के चुनाव आयोग के जारी गाइडलाइन के विपरीत आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में की.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज