MP by Election 2020 : बीजेपी के हाईटेक रथों पर छाए शिवराज, नदारद हैं 'महाराज'

वीडियो रथों पर सिर्फ शिवराज और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वी डी शर्मा की फोटो है.
वीडियो रथों पर सिर्फ शिवराज और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वी डी शर्मा की फोटो है.

MP Assembly By-Election 2020 : बीजेपी के वीडियो रथों (Video Rath) में सिर्फ शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh Chouhan) और वीडी शर्मा (VD Sharma) का फोटो है. हाईटेक रथों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर साधा निशाना.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (MP Assembly By-Election) में प्रचार के लिए आज बीजेपी ने भोपाल (Bhopal) से रथ रवाना किए. ये हाईटेक रथ हैं. जो उपचुनाव वाले इलाकों में मोदी और शिवराज सरकार (Shivraj Government) की नीतियों का गुणगान करेंगे. गौर करने वाली बात ये है कि इन रथों में सिर्फ शिवराज और वीडी शर्मा का फोटो है. मगर जिन 'महाराज' ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की वजह से प्रदेश में कमलनाथ सरकार गिरी और बीजेपी सरकार बनी, उन्हीं सिंधिया का फोटो रथ में नहीं लगाया गया है.

उपचुनाव वाली सीटों पर जनता से सीधे संपर्क बनाने के लिए बीजेपी ने 28 वीडियो रथ आज रवाना किए. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने झंडी दिखाकर रथों को उनके विधानसभा इलाकों के लिए रवाना किया. लेकिन इन वीडियो रथों पर कहीं भी ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोटो नहीं था. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले सोशल मीडिया में सिंधिया का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह खुद को ग्वालियर का महाराज बताते नजर आए हैं. न्यूज 18 हालांकि इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

कांग्रेस ने किया सवाल
कांग्रेस ने वीडियो रथ पर सिंधिया का फोटो न होने पर तंज कसा है. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा जो वीडियो रथ रवाना किए गए हैं वो ग्वालियर चंबल के 16 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी सरकार और प्रत्याशियों का प्रचार करेंगे. ग्वालियर चंबल सिंधिया के प्रभाव वाला इलाका है.लेकिन उसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया का चेहरा नहीं होगा. इससे ये पता चलता है कि बीजेपी ने अभी तक सिंधिया को मन से पूरी तरह नहीं अपनाया है. सज्जन सिंह वर्मा ने कहा सिंधिया को बीजेपी में उनकी हैसियत पर विचार करना चाहिए. बीजेपी सिंधिया को लगातार आईना दिखा रही है. वीडियो रथ में भी सिंधिया का फोटो ना रख कर एक बड़ा संदेश दे दिया गया है.
शिवराज ने दी सफाई


वही वीडियो रथ से ज्योतिरादित्य सिंधिया की फोटो नदारद होने के सवाल पर सीएम शिवराज ने कहा, ज्योतिरादित्य सिंधिया भारतीय जनता पार्टी के सम्मानीय नेता हैं. सिंधिया ने अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी और बीजेपी के सम्मानित नेता होने के नाते हमारी टीम के अभिन्न अंग हैं. उनके साथ मिलकर चुनाव लड़ने की रणनीति बन रही है. सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा सिंधिया इतने साल तक कांग्रेस में रहे.उनकी लोकप्रियता का कांग्रेस राजनीतिक लाभ लेती रही. कांग्रेस के कुकर्म के कारण सरकार गिराई तो सिंधिया बुरे हो गए.

बैकफुट पर बीजेपी
कांग्रेस के मिनी वचन पत्र पर राहुल गांधी की फोटो नहीं होने पर कांग्रेस पर तंज कसने वाली बीजेपी अब सिंधिया के मुद्दे पर खुद बैकफुट पर है. इससे पहले होर्डिंग में भी बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ सिंधिया का फोटो नहीं था.

जनता से सीधे संवाद
बीजेपी इन वीडियो रथ के जरिए जनता से सीधा संपर्क बनाएगी.पार्टी ने नया स्लोगन दिया है शिवराज है तो विश्वास है. इसी स्लोगन के जरिए वीडियो रथ सभी विधानसभा सीटों पर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज