• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP कांग्रेस में कलह! उपचुनाव के लिए बुलाई गई अहम बैठक में नहीं आए अरुण यादव

MP कांग्रेस में कलह! उपचुनाव के लिए बुलाई गई अहम बैठक में नहीं आए अरुण यादव

CONGRESS MEETING- प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक की मौजूदगी में उपचुनाव के लिए लंबी रायशुमारी चली

CONGRESS MEETING- प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक की मौजूदगी में उपचुनाव के लिए लंबी रायशुमारी चली

CONGRESS MEETING- अरुण यादव (Arun Yadav) ने आज मूंग खरीदी के मामले को लेकर सरकार पर ट्वीट के जरिए हमला जरूर बोला. वह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहे लेकिन अपनी ही पार्टी की इस महत्वपूर्ण बैठक के लिए वक्त नहीं निकाल पाए जबकि वो खुद ही टिकट के दावेदार हैं.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश की 3 विधानसभा और एक लोकसभा सीट उपचुनाव MP by Election के लिए आज कांग्रेस में बैठकों का लंबा दौर चला. प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने र स्थानीय नेताओं से रायशुमारी की. लेकिन इस बैठक में खंडवा लोकसभा सीट पर पार्टी के दावेदार और सीनियर लीडर अरुण यादव और कमलनाथ सरकार में कृषि मंत्री रहे सचिन यादव दोनों नहीं आए. अरुण यादव कमलनाथ से अंतुष्ट चल रहे हैं. ग्वालियर में हिंदू महासभा के नेता की कांग्रेस में एंट्री पर वो खुल कर अपनी नाराजगी जता भी चुके थे.

.खंडवा लोकसभा सीट के तहत 8 विधानसभा सीटें आती हैं. इस सीट पर उपचुनाव कांग्रेस के लिए खासा अहम है. लेकिन मैदान में उतरने से पहले ही पार्टी दो फाड़ दिख रही है.
सज्जन सिंह का तंज
हालांकि इस बारे में जब सवाल पूछा गया तो कमलनाथ के मीडिया कोऑर्डिनेटर नरेंद्र सलूजा ने कहा अरुण यादव खंडवा सीट के दावेदार हैं. ऐसे में प्रत्याशियों का मौजूद रहना जरूरी नहीं है. लेकिन नरेंद्र सलूजा इस बात का जवाब नहीं दे सके कि उनके भाई सचिन यादव इस बैठक में क्यों शामिल नहीं हुए. यादव बंधुओं की गैर हाजिरी के मामले में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा अरुण यादव के कई कॉलेज और हजार एकड़ खेती की जमीन है वह उसमें व्यस्त होंगे.

कमलनाथ ने कहा था-हमें नहीं पता
दरअसल हाल ही में कमलनाथ ने कहा था कि खंडवा सीट से अरुण यादव दावेदार हैं. इसकी जानकारी उन्हें नहीं है. अपनी दावेदारी को लेकर अरुण यादव ने उनसे कोई चर्चा नहीं की है. ऐसे में अरुण यादव के बैठक में नहीं पहुंचने को लेकर कमलनाथ और अरुण यादव के बीच की दूरी की झलक जरूर नजर आई.

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहे यादव
कांग्रेस की आज हुई बड़ी बैठक में प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक कमलनाथ समेत चार सह प्रभारी शामिल हुए. कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी भी बैठक में मौजूद थे. बताया जा रहा था इस बैठक में अरुण यादव भी शामिल होंगे. लेकिन अरुण यादव ने आज मूंग खरीदी के मामले को लेकर सरकार पर ट्वीट के जरिए हमला जरूर बोला. वह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहे लेकिन अपनी ही पार्टी की इस महत्वपूर्ण बैठक के लिए वक्त नहीं निकाल पाए जबकि वो खुद ही टिकट के दावेदार हैं.

न रीति-न नीति
कांग्रेस की बैठक में पार्टी के ही बड़े नेता की गैरमौजूदगी ने बीजेपी को निशाना साधने का मौका दे दिया. प्रदेश के मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा कांग्रेस पार्टी गुटों में बटी पार्टी है. कांग्रेस के अंदर कोई विचारधारा नहीं बची है. कमलनाथ को पार्टी के अंदर कोई अध्यक्ष मानने के लिए तैयार नहीं है. पार्टी में ना कोई रीति है ना कोई नीति है. कांग्रेस गुटबाजी का शिकार है और पदों के लिए पार्टी के अंदर घमासान मचा हुआ है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज