MP उपचुनाव : 3 घंटे चला बीजेपी का मंथन : 25 सीटों पर नाम तय, 3 पर फिर होगा विचार

आने वाले 2 से 3 दिन में बीजेपी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है.
आने वाले 2 से 3 दिन में बीजेपी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है.

बीजेपी (BJP) के लगभग 25 सीटों पर नाम तय हैं. जबकि जौरा, आगर (AGAR) और ब्यावरा के लिए अभी और मंथन किया जाएगा.

  • Share this:
भोपाल.उप चुनाव (By Election) की तारीखों के ऐलान के बाद अब बीजेपी ने अपनी रणनीति को धार देना शुरू कर दिया है. इसी सिलसिले में बुधवार को भोपाल में बीजेपी (BJP) प्रदेश मुख्यालय में दिग्गज नेताओं की एक अहम बैठक हुई. इसमें सीएम शिवराज, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय, वी डी शर्मा, सुहास भगत, नरोत्तम मिश्रा मौजूद थे. पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामन्त्री बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री नरेद्र सिंह तोमर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए इसमें शामिल हुए.

करीब 3 घण्टे तक चले मंथन में दिग्गज नेताओं ने सीटवार मंथन किया. पार्टी को किन सीटों पर मुश्किल है और किन पर आसानी है, इस पर चर्चा की गई.संगठन ने तय किया है कि कमजोर सीटों पर पार्टी के दिग्गज नेता खुद कमान संभालेंगे.

उम्मीदवारों पर चर्चा
भोपाल में हुई इस बैठक के दौरान बीजेपी प्रत्याशियों को लेकर भी चर्चा की गई. सूत्रों की मानें तो करीब 25 सीटों पर बीजेपी ने नाम लगभग तय कर लिए हैं. और इन सीटों पर उन्हीं नेताओं को टिकट दिया जाएगा जो कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए हैं. आने वाले 2 से 3 दिन में बीजेपी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है. हालांकि अभी 3 सीटों जौरा, ब्यावरा और आगर मालवा पर पार्टी अभी उम्मीदवार तय करेगी. इस पर अभी और मंथन किया जाएगा. ये तीनों वो सीटें हैं जो विधायकों के निधन के बाद खाली हुई हैं.इनमें से जौरा और ब्यावरा सीट पर कांग्रेस विधायक थे और आगर मालवा बीजेपी के खाते में थी.



3 को वोटिंग 10 को नतीजे
बीजेपी की रणनीति इसलिए भी तेज हो रही है क्योंकि चुनाव आयोग ने चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया है. मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि 10 नवंबर को नतीजे आएंगे. मौजूदा स्थिति में बीजेपी को मैजिक फिगर के लिए केवल 9 सीटों की जरूरत है. जबकि कांग्रेस को मैजिक फिगर के लिए उपचुनाव की सभी 28 सीटों को जीतना होगा. ऐसे में यह चुनाव बेहद दिलचस्प हो चला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज