MP: उपचुनाव के रण में बीजेपी के दिग्गज, CM शिवराज से लेकर सिंधिया तक करेंगे मंडल सम्मेलन, ये है शेड्यूल

बीजेपी की 2 अक्टूबर से मंडल सम्मेलन शुरू है.
बीजेपी की 2 अक्टूबर से मंडल सम्मेलन शुरू है.

उपचुनाव (MP By election) को देखते हुए बीजेपी ने मंडल सम्मेलन के लिए दिग्गज नेताओं के कार्यक्रम तय कर दिये हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) से लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) तक इसमें शिरकत करेंगे.

  • Share this:
भोपाल. उपचुनाव (MP By election) से पहले बीजेपी (BJP) अपनी रणनीति को धार देने में लगी है. इसी कड़ी में रविवार को बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति की एक अहम बैठक हुई. इस बैठक में बीजेपी के मंडल सम्मेलनों के लिए दिग्गज नेताओं का कार्यक्रम तय किया गया. सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) से लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) तक मंडल सम्मेलन में शिरकत करेंगे.

मुख्यमंत्री 8, 9, 10, 11 और 12 अक्टूबर को मंडल सम्मेलन में शामिल होंगे, जबकि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा 8, 9, 10, 11 अक्टूबर को बूथ कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. ज्योतिरादित्य सिंधिया 6 दिनों में 29 मंडलों का दौरा करेंगे. सिंधिया 7, 8, 9, 10, 11 और 12 अक्टूबर को मंडल सम्मेलन में शामिल होंगे. इसके अलावा थावरचंद गहलोत, नरेंद्र तोमर, कैलाश विजयवर्गीय भी मंडल सम्मेलन में शामिल हो रहे हैं.

आपको बता दें कि बीजेपी 2 अक्टूबर से उपचुनाव वाले सभी 127 मंडलों में सम्मेलनों का आयोजन कर रही है. ये सम्मेलन 15 अक्टूबर तक सभी 28 विधानसभा क्षेत्रों के 127 मंडलों में आयोजित किए जायेंगे. इन सम्मेलनों में मंडल में रहने वाले पार्टी के जिला एवं प्रदेश पदाधिकारी, बूथ कमेटी सदस्य, पेज प्रमुख शामिल होंगे. इस अभियान के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता एक दिन में 2 मंडलों तक पहुंचकर सम्मेलनों को संबोधित करेंगे. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा एवं कोरोना संक्रमण के प्रति सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को मास्क उपलब्ध कराए जायेंगे.



बीजेपी का जनसम्पर्क अभियान
बैठक में बीजेपी के 25 सितंबर से शुरू हुए महाजनसंपर्क अभियान की रिपोर्ट भी पेश की गई है. रिपोर्ट के बारे में जानकारी देते हुए चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि 25 सितंबर से महाजनसंपर्क अभियान शुरू किया गया था, जो 27 सितम्बर तक चला. इस महाजनसंपर्क अभियान में पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं को प्रत्येक बूथ पर घर-घर पहुंचना था. इस अभियान का उद्देश्य घर-घर जनसंपर्क करना, लोगों को प्रदेश सरकार की योजनाओं से अवगत कराना, कांग्रेस द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम के खिलाफ जानकारी देना, कार्यकर्ताओं के घरों पर भाजपा के झंडे और स्टीकर लगाना था.

उन्होंने बताया कि 28 विधानसभाओं के 7800 बूथों में से 6000 बूथों पर महाजनसंपर्क अभियान चलाया गया. इस दौरान लगभग 11 लाख परिवारों से जनसंपर्क किया गया.

बीजेपी उम्मीदवारों का नहीं हुआ है ऐलान

दरअसल राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां इसलिए भी जोर पकड़ रही हैं, क्योंकि चुनाव आयोग चुनाव कार्यक्रम घोषित कर चुका है. 3 नवंबर को वोटिंग है जबकि 10 नवंबर को मतगणना है. कांग्रेस ने अपने 24 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, जबकि अधिकृत तौर पर बीजेपी के उम्मीदवारों का ऐलान होना बाकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज