Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    MP By election: हाईटेक प्रचार के लिए बीजेपी के रथ तैयार, CM शिवराज करेंगे रवाना, जानें क्या है खासियत

    मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हाईटेक रथों को रवाना करेंगे. (फाइल फोटो)
    मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हाईटेक रथों को रवाना करेंगे. (फाइल फोटो)

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा इन हाईटेक रथों को मंगलवार को बीजेपी प्रदेश मुख्यालय से 28 विधानसभा क्षेत्रों के लिए रवाना करेंगे.

    • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश में उपचुनाव (By election) की तारीख पास आते ही चुनावी कैंपेन रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है. इसी कड़ी में बीजेपी ने अपने कैंपेन को हाईटेक बनाने की तैयारी कर ली है. बीजेपी ने 28 विधानसभा क्षेत्रों में जाने के लिए ऐसे हाईटेक वीडियो रथ तैयार करवाए हैं, जो कई खूबियों से लैस हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा इन वीडियो रथ को मंगलवार दोपहर बीजेपी प्रदेश मुख्यालय से 28 विधानसभा क्षेत्रों के लिए रवाना करेंगे.

    ये रथ विधानसभा क्षेत्रों में जाकर प्रदेश और केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान जनता के बीच करेंगे. इन वीडियो रथ को इस तरीके से डिजाइन किया गया है कि इसमें प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के भाषण की वीडियो टेप ऑटोमेटिक प्ले होती रहेगी. इसके साथ ही जो योजनाएं सरकार ने बीते 5 महीने में मध्यप्रदेश में चलाई हैं या लांच की हैं, उनके बारे में भी जनता को बताया जाएगा. बीजेपी की कोशिश इन वीडियो रथों को पूरे विधानसभा क्षेत्र में घुमाने की है.

    क्या खास है रथ में?
    ये वीडियो रथ कुछ इस तरह से डिजाइन किए गए हैं कि इन्हें किसी भी जगह से खड़ा करके सीधा प्रसारण करने वाली मशीन के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है. वीडियो रथ में इंटरनेट कनेक्शन के जरिए लाइव प्रसारण की सुविधा है. बीजेपी की तैयारी बड़े नेताओं की सभाओं और रैलियों को इन वीडियो रथों के जरिए सीधा प्रसारण करवाने की भी है. ताकि एक वक्त में ही ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बात पहुंचाई जा सके.
    डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रण


    28 सीटों पर होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस जमीनी स्तर पर तो प्रचार प्रसार में जुटी हुई है, साथ ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. आए दिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दोनों पार्टियां एक-दूसरे के नेताओं पर तंज कसते हुए वीडियो अपलोड कर रही हैं. इतना ही नहीं बीजेपी ने तो अपने दिग्गज नेताओं के रोजाना जनसंवाद का कार्यक्रम सोशल मीडिया पर फिक्स कर दिया है. देखना यह है कि अब जनता इन पर कितना भरोसा करती है और 3 नवंबर को आने वाले चुनाव में किसके पक्ष में अपना वोट करती है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज