MP उप चुनाव से पहले असंतुष्ट भाजपाइयों पर कांग्रेस की नजर, पार्टी करा रही सर्वे 
Bhopal News in Hindi

MP उप चुनाव से पहले असंतुष्ट भाजपाइयों पर कांग्रेस की नजर, पार्टी करा रही सर्वे 
पूर्व सीएम कमलनाथ और सीएम शिवराज सिंह चौहान

कांग्रेस पार्टी के निजी एजेंसी से कराए जा रहे सर्वे को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को उपचुनाव में उतारने के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं और ऐसे में अब वह बीजेपी में उम्मीदवार तलाश कर रही है.

  • Share this:
भोपाल. प्रदेश में 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले असंतुष्ट को साधने की कोशिश में भले ही बीजेपी जुटी हो. लेकिन अब कांग्रेस पार्टी ने असंतुष्ट भाजपाइयों को साधने की कवायद शुरू करने का प्लान बनाया है. इसके लिए कांग्रेस पार्टी 24 सीटों पर सर्वे करा रही है. निजी एजेंसी के जरिए हो रहे सर्वे में इस बात की पड़ताल की जा रही है कि 24 सीटों पर बीजेपी के दावेदारों की संख्या कितनी है दावेदारों का स्थानीय क्षेत्र में ओहदा है? पकड़ कितनी मजबूत है? और टिकट नहीं मिलने की दशा में उनका असंतोष बीजेपी को कितना नुकसान पहुंचा सकता है?  इसके अलावा जातीय समीकरणों के आधार पर भी असंतुष्टों की जानकारी जुटाई जा रही है.

कांग्रेस पार्टी की कोशिश है कि उपचुनाव के दौरान टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी के असंतुष्ट को साध कर कांग्रेस उपचुनाव में फायदा उठाएं. कांग्रेस पार्टी तीन अलग-अलग स्तर के सर्वे करा रही है. उसमें से जो महत्वपूर्ण सर्वे है वह इस बात का आकलन करने के लिए है की उपचुनाव में बीजेपी को नुकसान पहुंचा सकता है. भले ही ऊपरी मन से भाजपाई कांग्रेस से पाला बदलकर भाजपा में आए नेताओं के साथ खड़े होने का दावा कर रहे हो. लेकिन अंदर खाने वह बीजेपी को किस तरीके से डैमेज कर सकते हैं इस बात की जानकारी सर्वे में जुटाई जा रही है.

सर्वे के आधार पर ही चुनाव में टिकट वितरण
पीसीसी के कार्यालय प्रभारी राजीव सिंह के मुताबिक 2018 के चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने सर्वे के आधार पर ही चुनाव में टिकट वितरण और दूसरे फैसले लेने का काम किया था. इस बार भी उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी हर तरह का हर तरीके से सर्वे करा रही है. उसमें इस बात का भी आकलन किया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी में कौन दावेदार जिताऊ हो सकता है. साथ ही बीजेपी में कौन कौन दावेदार शामिल है.



कांग्रेस के सर्वे पर बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना


कांग्रेस पार्टी के निजी एजेंसी से कराए जा रहे सर्वे को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को उपचुनाव में उतारने के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं और ऐसे में अब वह बीजेपी में उम्मीदवार तलाश कर रही है. लेकिन कांग्रेस डूबता हुआ जहाज है और डूबते जहाज पर कोई सवार नहीं होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading