Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    MP By-Polls: कांग्रेस के खिलाफ BJP के हाथ लगा बड़ा मुद्दा, 'शिवराज भूखा नंगा' के प्रचार में जुटी पार्टी

    उपचुनाव में कांग्रेस ने सीएम शिवराज को गरीब बताकर बीजेपी को बड़ा मुद्दा हाथ में दे दिया.
    उपचुनाव में कांग्रेस ने सीएम शिवराज को गरीब बताकर बीजेपी को बड़ा मुद्दा हाथ में दे दिया.

    MP Assembly By-Election 2020: उपचुनाव से पहले कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर के शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) को भूखा-नंगा बताने वाले बयान को उपचुनाव में कैश कराने की तैयारी में जुटी बीजेपी.

    • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस (Congress) के खिलाफ बीजेपी (BJP) को बड़ा मुद्दा हाथ लग गया है. कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर ने बीते दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने शिवराज को भूखा-नंगा बताया था, जिसे अब बीजेपी अपना चुनावी मुद्दा बनाने जा रही है. पार्टी ने इसे हैशटैग बना लिया है. वहीं सीएम शिवराज को गरीबों का नेता प्रचारित करने की तैयारी भी जोर-शोर से की जाने लगी है. विधानसभा उपचुनाव (MP By election) में बीजेपी खुद को गरीब हितैषी और कांग्रेस को उद्योगपतियों की पार्टी के तौर पर प्रचारित करेगी. भोपाल स्थित पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात के स्पष्ट संकेत दिए.

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि वह अब गरीबों के हित में और तेजी के साथ काम करेंगे. सीएम ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बार-बार खुद को भूखा और नंगा बताते हुए कहा कि वह गरीबों के हित के लिए भूखे रहकर काम कर रहे हैं. अब सरकार प्रदेश में गरीबों की आबादी के हिसाब से बजट आवंटित करने और गरीबों के लिए नई योजनाएं शुरू करने का काम करेगी.

    शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसान कल्याण निधि के तौर पर किसानों के खाते में डाली जाने वाली ₹4000 की राशि को भी आने वाले दिनों में बढ़ाया जाएगा. साथ ही सरकार हर वर्ग के गरीब छात्र की उच्च शिक्षा का खर्च उठाने का काम करेगी. सीएम शिवराज ने कमलनाथ पर उद्योगपति होने का आरोप लगाते हुए कहा कि दिग्विजय सरकार में ट्रांसफार्मर की सप्लाई कर कमलनाथ उद्योगपति बने. मुख्यमंत्री ने कहा अब प्रदेश सरकार गरीब और किसान के लिए दोगुनी रफ्तार से काम करेगी.



    'भूखा-नंगा' से हो आई 'चायवाले' की याद
    मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस नेता के 'भूखा-नंगा' वाले बयान से 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के नेता मणिशंकर अय्यर के बयान की याद हो आई है. अय्यर ने उस समय पीएम नरेंद्र मोदी को चाय वाला बताया था, जिसे बीजेपी ने चुनाव में बड़ा मुद्दा बना दिया. लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी ने सत्ता हासिल भी कर ली. मध्य प्रदेश में भी कुछ इसी तर्ज पर कांग्रेस की तरफ से शिवराज सिंह चौहान के लिए ऐसा बयान दिया गया है, जिसे बीजेपी एक बार फिर 'कैश' कराने में जुट गई है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज