Home /News /madhya-pradesh /

MP by-election: शाम 6 बजते ही थमा चुनाव प्रचार, आखिरी दिन दिग्गजों का दिखा दम, 30 को पड़ेंगे वोट

MP by-election: शाम 6 बजते ही थमा चुनाव प्रचार, आखिरी दिन दिग्गजों का दिखा दम, 30 को पड़ेंगे वोट

एमपी की एक लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों के चुनाव लिए 30 अक्टूबर को मतदान है.

एमपी की एक लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों के चुनाव लिए 30 अक्टूबर को मतदान है.

MP Election News: दिग्गजों के धुआंधार प्रचार का दौर थम गया है. उपचुनाव के प्रचार के आखिरी दिन अपनी-अपनी पार्टी की जीत के लिए नेता आखिरी दौर में पूरा जोर लगाते दिखे. सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा बीजेपी के पक्ष में और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और सचिन पायलट ने कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास किया.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश की खंडवा लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव के प्रचार का दौर आज शाम 6 बजते ही थम गया. अब लोगों की नजरें 30 अक्टूबर पर है, जिस दिन मतदान होना है. इस बार चुनाव आयोग के आदेश पर पहली बार 48 घंटे की जगह 72 घंटे पहले ही प्रचार का शोर आज शाम 6 बजे थम गया. प्रचार के इन आखिरी घंटों में बीजेपी और कांग्रेस दोनों के दिग्गज अपनी पूरी ताकत झोंक दी.

इससे पहले दिग्गजों ने आज अलग-अलग जगहों पर धुआंधार प्रचार किया. सीएम शिवराज हों या कमलनाथ या अन्य दलों के नेता प्रचार के घंटे समाप्त होने से पहले सभी आज व्यस्त दिखें. सीएम शिवराज, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा बीजेपी के पक्ष में और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, सचिन पायलट कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए चुनावी सभाएं कर रहे हैं.

सीएम, वीडी की टीम का शेड्यूल

इससे पहले बताया गया था कि सीएम शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा 27 अक्टूबर को रैगांव और पृथ्वीपुर विधानसभा से चुनाव प्रचार करेंगे. सीएम को सुबह 10:30 बजे रैगांव विधानसभा के गांव कोठी में स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के अलावा दोपहर 2:00 बजे पृथ्वीपुर विधानसभा में आम सभा को संबोधित करने वाले हैैं. सीएम शाम 5:00 बजे पृथ्वीपुर से भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी सीएम शिवराज के साथ रहेंगे.

ये भी पढ़ें- Khandwa by Election : 15 साल से नहीं बनी खंडवा-इंदौर सड़क, कांग्रेस चलाएगी हॉर्स और बैलगाड़ी

कमलनाथ और सचिन पायलट का धुआंधार प्रचार

बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने कहा- बीजेपी ने अपनी बात वोटरों तक पहुंचा दी है. अब जनता जनार्दन भाजपा के पक्ष में फैसला सुनाएगी. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस भी पूरा दम मारने को तैयार है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और कांग्रेस नेता सचिन पायलट खंडवा लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. पूर्व कांग्रेस विधायक सचिन बिरला के बीजेपी में शामिल होने के बाद सचिन पायलट गुर्जर वोटरों को कांग्रेस के पक्ष में लाने के लिए चुनावी सभा को संबोधित करेंगे . कमलनाथ और सचिन पायलट खंडवा में कांग्रेस प्रत्याशी राज नारायण सिंह के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं.. दोनों नेताओं की खरगोन की बड़वाह विधानसभा के सनावद में चुनावी सभाएं तय हैं.

आज प्रचार का आखिरी दिन

30 अक्टूबर को तीन विधानसभा रै गांव, जोबट, पृथ्वीपुर और  लोकसभा सीट खंडवा पर मतदान होना है. चारों सीटों के उपचुनाव के लिए 27 अक्टूबर की शाम 5:00 बजे चुनावी शोर थम जाएगा. उसके बाद ना रैली होगी ना सभा हो सकेगी. उम्मीदवार 5 कार्यकर्ताओं के साथ जनसंपर्क कर सकेंगे. चुनाव आयोग ने उपचुनाव के 72 घंटे पहले चुनाव प्रचार थामने का आदेश दिया है. इसलिए नेता और प्रत्याशी आज 27 अक्टूबर को होने वाले प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक देंगे.

Tags: Election campaign, MP Bye-Election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर