Home /News /madhya-pradesh /

MP By-election: कमलनाथ ने लोकायुक्त को बताया नकली, BJP ने की चुनाव आयोग से शिकायत

MP By-election: कमलनाथ ने लोकायुक्त को बताया नकली, BJP ने की चुनाव आयोग से शिकायत

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ उपचुनाव में प्रचार के दौरान लोकायुक्त पर टिप्पणी की.  (फाइल फोटो)

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ उपचुनाव में प्रचार के दौरान लोकायुक्त पर टिप्पणी की. (फाइल फोटो)

बीजेपी (BJP) का आरोप है कि उपचुनाव (By-Election) के दौरान कमलनाथ (Kamal Nath) संवैधानिक संस्थाओं को लेकर टिप्पणी कर रहे हैं. कमलनाथ ने अपनी सभा में कर्मचारियों को भी देख लेने की धमकी दी है.

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चार सीटों के उपचुनाव (By-Election) में लोकायुक्त के नाम की भी एंट्री हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) की ओर से पृथ्वीपुर में एक चुनावी सभा के दौरान लोकायुक्त पर की गई टिप्पणी को लेकर बीजेपी (BJP) चुनाव आयोग पहुंच गई है. बीजेपी के चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बीते सोमवार को चुनाव आयोग में शिकायत की. शिकायत में कमलनाथ पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाए गए हैं और बीजेपी ने चुनाव आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

भूपेंद्र सिंह ने चुनाव आयोग में शिकायत के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि कमलनाथ संवैधानिक संस्थाओं को लेकर टिप्पणी कर रहे हैं. उन्होंने अपनी सभा में कर्मचारियों को भी देख लेने की धमकी दी है. ये सीधे तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन है. चुनाव आयोग को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए.

वीडी ने भी साधा निशाना
कमलनाथ के लोकायुक्त को लेकर दिए बयान पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी निशाना साधा है. वीडी शर्मा के मुताबिक कमलनाथ संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल खड़े कर रहे हैं. उनका ये बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. वीडी शर्मा ने कमलनाथ के बहाने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों को न तो सेना पर भरोसा है न सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा है. अब इनके नेता संवैधानिक संस्थाओं पर भी सवाल उठा रहे हैं.

क्या है मामला ?
दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ उपचुनाव के प्रचार अभियान में जुटे हैं. इसी कड़ी में पृथ्वीपुर विधानसभा में एक सभा के दौरान उन्होंने अपने बयान में कहा कि जब उनकी सरकार आएगी तो वो असली लोकायुक्त बनाएंगे अभी नकली लोकायुक्त है. उनके इसी बयान को लेकर बीजेपी अब मुद्दा बना रही है और चुनाव आयोग में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

Tags: Assembly by election, Madhya pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर