मध्यप्रदेश उपचुनाव का दंगल : क्या कहती है ज्योतिषीय गणना, कमलनाथ या शिवराज किसका होगा मंगल

इस उपचुनाव में सत्ता में बने रहने के लिए बीजेपी को सिर्फ 8 सीट जीतने की ज़रूरत है.
इस उपचुनाव में सत्ता में बने रहने के लिए बीजेपी को सिर्फ 8 सीट जीतने की ज़रूरत है.

दोनों ही प्रमुख राजनैतिक दल भाजपा (bjp)और प्रदेश कांग्रेस (congress) के मुखिया की ग्रह दशाएं भी इस चुनाव में अपना विशेष असर डालेंगी.

  • Share this:
जबलपुर.मध्य प्रदेश की 28 सीटों के लिए आज हुए उपचुनाव (by election) पर सबकी नजर थी. यह चुनाव ही प्रदेश के राजनीतिक भविष्य को तय करने वाला है. क्या कांग्रेस की सत्ता में वापसी होगी या फिर बीजेपी बनी रहेगी. बहरहाल इस उपचुनाव में क्या कहती है ज्योतिषीय गणना आइए आप भी जानिए.

ज्योतिष विज्ञान हर घटना और स्थिति पर अपनी मज़बूत पकड़ रखता है. आने वाले समय में ग्रह दशाओं के आधार पर किसके सितारे चमकेंगे और किस पर यह समय भारी होगा यह तमाम बातें ज्योतिषी गणना में निहित होती हैं. प्रदेश की 28 विधान सभा सीटों के लिए हुए उप चुनाव में ज्योतिषाचार्यो के मुताबिक कई ग्रह दशाएं असर डालेंगी. स्पष्ट है की ग्रह दशाएं जब प्रसन्न होती हैं तो वह सुख देती हैं और कुछ ऐसी ही स्थिति मध्यप्रदेश की भी है. विशेष रूप से चंद्रमा ,गुरु ,शनि और राहु यह चार वह प्रमुख ग्रह होते हैं जो राज, राजसत्ता या राजयोग बनाने बिगाड़ने की ताकत रखते हैं. आज जब उपचुनाव की मतदान प्रक्रिया हुई तब चंद्रमा स्थिर राशि में रहा. इस लिहाज से जनता जिसका चुनाव करेगी उसके जहन में स्थिर सरकार की सोच होगी.

स्थिर सरकार के लिए वोट
ज्योतिषाचार्य पंडित राहुल दीक्षित के मुताबिक आज चंद्रमा वृष राशि में, गुरु धनु राशि में, शनि मकर राशि में और राहु वृषभ राशि में है. यह तमाम ग्रह दशाएं भविष्य में अच्छे राज योग की ओर इशारा करती हैं. चूंकि चंद्रमा सुख का दायक है और वह स्थिर राशि में है. इस लिहाज से जनता ने स्थिर सरकार के लिए ही वोट दिया.



क्या कहते हैं कमलनाथ-शिवराज के सितारे
दोनों ही प्रमुख राजनैतिक दल भाजपा और कांग्रेस के मुखिया की ग्रह दशाएं भी इस चुनाव में अपना विशेष असर डालेंगी.ज्योतिषीय गणना के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मकर लग्न की कुंडली है. शनि की दशा भले ही शुभ है लेकिन शनि की साढ़े साती भी उन पर चल रही है. वही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की ग्रह दशाए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुकाबले बेहद मजबूत हैं. ज्योतिष गणना कहती है कि उन्हें संतोषजनक सफलता जरूर मिल सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज